ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरऑख का आपरेशन कराने आए मरीजों ने सीएचसी पर किया हंगामा

ऑख का आपरेशन कराने आए मरीजों ने सीएचसी पर किया हंगामा

आंखों का ऑपरेशन कराने के लिए गुरुवार तड़के सीएचसी बरहज पहुंचे मरीजों व तीमारदारों ने ऑपरेशन नहीं होने पर बवाल काट प्रदर्शन किया। मरीजों का कहना था कि चिकित्सक से मिले समय पर भी आंखों का ऑपरेशन नहीं...

ऑख का आपरेशन कराने आए मरीजों ने सीएचसी पर किया हंगामा
हिन्दुस्तान टीम ,देवरियाThu, 19 Apr 2018 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

आंखों का ऑपरेशन कराने के लिए गुरुवार तड़के सीएचसी बरहज पहुंचे मरीजों व तीमारदारों ने ऑपरेशन नहीं होने पर बवाल काट प्रदर्शन किया। मरीजों का कहना था कि चिकित्सक से मिले समय पर भी आंखों का ऑपरेशन नहीं किया जा रहा है। स्वास्थ विभाग की लापरवाही से मरीज बेवजह परेशान हो रहे हैं। 

कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में डा. महबूब आजम एकमात्र आई सर्जन हैं। जिन्होंने मोतियाबिंद पीड़ित 20 मरीजों के आंखों का ऑपरेशन करने के लिए गुरुवार को अस्पताल बुलाया था। जहां सुबह करीब सात बजे पहुंचे मरीजों को चिकित्सक की अन्यत्र ड्यूटी लगाने की जानकारी हुई। 

दुर्व्यवस्था से नाराज मरीजों व तीमारदारों ने अस्पताल में बवाल काट प्रदर्शन किया। कस्बा के मदन लाल, गोपाल गुप्ता, परसिया देवार के रंगलाल चौहान, बड़कागांव के सुभाष गुप्ता, चौमुखा लार की जानकी देवी, करोहिया के आद्या मिश्र, परसा जंगल की चिराई देवी, कोरया के सुदर्शन आदि मरीजों का कहना था कि आंखों का ऑपरेशन करने के लिए अस्पताल बुलाकर परेशान किया जा रहा है। नेत्र चिकित्सक की स्थाई ड्यूटी बरहज में लगाते हुए समय से ऑपरेशन कराया जाए।

नेत्र सर्जन की ड्यूटी दिव्यांग बोर्ड में लगाई गई है। चिकित्सक की ड्यूटी लगाकर किसी और दिन ऑपरेशन कराया जाएगा। 
डा. रामनिवास, सीएमओ-देवरिया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें