DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंकों में चस्पा करें, स्वीकार है 1000 तक की रेजगारी

leave in banks

व्यापार बंधु की बैठक में बैंकों द्वारा रेजगारी नहीं लिए जाने की शिकायत पर डीएम ने पीएनबी के अधिकारी से जवाब तलब किया। यह जानने के बाद कि आरबीआई ने एक बार में एक हजार तक की रेजगारी स्वीकार करने के निर्देश दिए हैं, उन्होंने सभी बैंकों की शाखाओं में इसे नोटिस बोर्ड पर चस्पा कराने के निर्देश दिए ताकि ग्राहकों को इसकी जानकारी हो और वह इसी अनुसार फुटकर पैसे जमा कर सकें।
  कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित व्यापार बन्धु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए अपर जिलाधिकारी नगर रजनीश चन्द्र ने कहा कि व्यापार बन्धु बैठक का उद्देश्य व्यापारी समस्याओं को दूर करना है। अतः इनकी समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाये। उन्होंने यह भी कहा कि व्यापारियों के साथ नगरनिगम की एक अलग बैठक प्रति माह, महीने के प्रथम शनिवार को अपरान्ह 4 बजे से आयोजित की जाये तथा उनकी समस्याओं का गुणवत्तायुक्त निराकरण किया जाये। नगरनिगम की ओर स्वच्छता के तहत जो भी अभियान चलाये जायें, उसका व्यापक प्रचार प्रसार कराया जाये ताकि जन सामान्य को इसकी जानकारी हो सके।
व्यापारियों ने एडीएम को बताया कि शासनादेश के बावजूद बैंकों में रेजगारी जमा न किये जाने के कारण छोटे छोटे व्यापारी देहातों में बहुत परेशान है, बैंकों और बाजार में रेजगारी का लेनदेन न होने के कारण छोटी पूंजी के व्यापारी का व्यापार प्रभावित हो रहा है। इस संबंध में बैठक में उपस्थित पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारी ने उन्होंने पूछताछ की और सभी बैंकों में नोटिस बोर्ड पर इस संबंध में सूचना चस्पा करने के निर्देश दिए।  बैठक का संचालन उप आयुक्त प्रशासन वाणिज्य कर ने किया। बैठक में एसपी क्राइम सहित विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारी तथा व्यापारी बन्धु उपस्थित रहे।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Paste in banks accepting up to 1000 resigns