ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपेपरलेस हुआ आरटीओ, सभी काम ऑनलाइन

पेपरलेस हुआ आरटीओ, सभी काम ऑनलाइन

संभागीय परिवहन कार्यालय अब पेपरलेस हो गया है। अब किसी भी कार्य के पूर्व दस्तावेजों को ऑनलाइन कराना होगा। अब कोई भी शुल्क ऑफलाइन नहीं जमा होगा। दस्तावेजों को ऑनलाइन कराने को लेकर ऑफलाइन सभी कार्यों पर...

पेपरलेस हुआ आरटीओ, सभी काम ऑनलाइन
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 01 Nov 2020 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

संभागीय परिवहन कार्यालय अब पेपरलेस हो गया है। अब किसी भी कार्य के पूर्व दस्तावेजों को ऑनलाइन कराना होगा। अब कोई भी शुल्क ऑफलाइन नहीं जमा होगा। दस्तावेजों को ऑनलाइन कराने को लेकर ऑफलाइन सभी कार्यों पर रोक लगा दी है।

एआरटीओ प्रशासन श्याम लाल ने बताया कि वाहनों से संबंधित सभी दस्तावेजों, स्लॉट जारी करने की व्यवस्था के लिए एनआईसी द्वारा सॉफ्टवेयर पर विकसित कर लिया गया है। अन्य जनपद व अन्य प्रांत से आने वाले सभी वाहन स्वामित्व का ट्रांसफर, वाहन स्वामी की मृत्यु की दशा में वाहन का स्वामित्व का ट्रांसफर अब आनलाइन होगा। इसी क्रम में नीलामी की दशा में क्रय की गई वाहन का स्वामित्व का ट्रांसफर, वाहन के पंजीयन व नवीनीकरण, वाहन के प्रति अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने का काम भी ऑनलाइन होगा। इसी क्रम में पंजीकरण पुस्तिका में पता परिवर्तन आदि कार्यों से पूर्व उनके दस्तावेजों को ऑनलाइन कराना होगा। इसके साथ ही सभी कार्यों के शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा होंगे।