ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमोबाइल का दिया आर्डर, पार्सल में निकला बेल्ट और पर्स

मोबाइल का दिया आर्डर, पार्सल में निकला बेल्ट और पर्स

अगर आप भी आनलाइन खरीदारी करने की सोच रहे हैं, तो आपको विशेष सावधानियां बरतने की जरूरत है। इन दिनों आनलाइन खरीदारी के दौरान ग्राहक ठगी का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही कुछ मामला कुशीनगर जिले के पटहेरवा...

मोबाइल का दिया आर्डर, पार्सल में निकला बेल्ट और पर्स
हिन्दुस्तान टीम,कुशीनगरSat, 08 Jun 2019 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप भी आनलाइन खरीदारी करने की सोच रहे हैं, तो आपको विशेष सावधानियां बरतने की जरूरत है। इन दिनों आनलाइन खरीदारी के दौरान ग्राहक ठगी का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही कुछ मामला कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाना क्षेत्र के एक युवक के साथ देखने को मिला। 

कुछ रोज पहले युवक ने एक कंपनी का मोबाइल फोन आनलाइन बुक कर लिया। कंपनी से आए कॉल के बाद जब युवक डाकघर में अपना आर्डर लेने पहुंचे तो पार्सल खुलते ही उसके होश फाख्ता हो गए। दरअसल पार्सल में उसकी आनलाइन बुक की गई मोबाइल नहीं बल्कि उसमें एक बेल्ट व पर्स मिला। इसके बाद युवक ने पुलिस से शिकायत कर इस मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की है। 

आनलाइन खरीदारी के दौरान कभी ग्राहकों के बैंक से रुपये गायब हो जाते है तो कभी महंगे सामानों के बदले सस्ती सामानें पार्सल से निकल जाती है। ताजा मामला पटहेरवा थाना क्षेत्र का है। जौरा मनराखन निवासी सुधाकर उपाध्याय के बेटे आलोक उपाध्याय ने कुछ रोज पहले एक निजी कंपनी दिल्ली से मोबाइल फोन का आनलाइन आर्डर बुक किया। बुक करने के बाद कंपनी से कॉल आया कि 10 हजार रुपये का मोबाइल फोन ऑफर के दौरान 4200 रुपये में मिल रहा है। 

महंगा मोबाइल सस्ते दामों पर मिलने की खुशी में आलोक ने ऑफर का फायदा उठाया और कंपनी के मुताबिक 4200 रुपये के मोबाइल का आर्डर दे दिया। शुक्रवार को उसके नंबर पर एक दूसरे नंबर से कॉल से आया और कॉल करने वाले ने बताया कि उसका आर्डर नजदीकी डाकघर में पहुंच चुका है, वहां 4200 रुपये जमा कर वह अपना आर्डर ले ले।

पार्सल पहुंचने की खुशी में आलोक डाकघर पहुंच गया और 4200 रुपये देकर उसने डाकघर से अपना आर्डर पा लिया। जब उसने पार्सल खोला तो उसके होश उड़ गए। बंद डिब्बे में मोबाइल की जगह एक बेल्ट व एक पर्स मिला। यह देख उसने डाक कर्मियों से आपबीती सुनाई। डाक कर्मियों द्वारा इस मामले में सहायता करने से असमर्थता जताई गई। मायूस युवक ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें