ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबशारतपुर में सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने के आदेश

बशारतपुर में सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने के आदेश

बशारपुर की .052 हेक्टेअर भूमि सरकारी रिकार्ड में सीलिंग की जमीन के रूप में दर्ज है। इसमें गड्ढा भी है, जिसमें मोहल्ले के लोगों के घरों की जलनिकासी होती है। इस जमीन को मोहल्ले के सुबीर, सुब्रतो व...

बशारतपुर में सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने के आदेश
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 19 Nov 2018 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बशारपुर की .052 हेक्टेअर भूमि सरकारी रिकार्ड में सीलिंग की जमीन के रूप में दर्ज है। इसमें गड्ढा भी है, जिसमें मोहल्ले के लोगों के घरों की जलनिकासी होती है। इस जमीन को मोहल्ले के सुबीर, सुब्रतो व सुमित गांगुली अपना बताते हुए मिट्टी पाट कर कब्जा कर रहे हैं, जिससे मोहल्ले के लोगों में आक्रोश है।

इस मामले में तहसीलदार की जांच रिपोर्ट पर अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम की अदालत ने गांगुली बंधुओं को आदेश दिया है कि वह अविलंब अवैध कब्जा हटा लें। आदेश का पालन करने की जिम्मेदारी शाहपुर के प्रभारी निरीक्षक को दी गई है।

बशारपुर निवासी मुकेश कुमार सिंह ने स्थानीय पार्षद राजेश तिवारी के साथ शिकायत की थी कि मोहल्ले की सीलिंग की जमीन पर गांगुली बंधु कब्जा कर रहे हैं, जबकि यहां करीब तीन सौ घरों के नाले का पानी गिरता है। अपर नगर मजिस्ट्रेट की अदालत ने इसकी जांच तहसील सदर से कराई। तहसीलदार ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कि जमीन सरकारी रिकार्ड में सीलिंगð(सीमारोपड़ विभाग) की जमीन के नाम से दर्ज है।

इसका कुछ हिस्सा गड्ढा है, जिसमें मोहल्ले के लोगों की जलनिकासी होती है। इसी जमीन को अपना बताकर गांगुली आदि पाटते हुए कब्जा कर रहे हैं। अदालत ने इस रिपोर्ट के आधार पर गांगुली बंधु को अवैध कब्जा हटाने के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें