अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर बोले, एससी एसटी एक्ट पर मैं सुप्रीम कोर्ट के साथ 

यूपी : भाजपा से अलग होकर नया गठबंधन बनाएंगे राजभर

संतकबीरनगर के सांथा ब्लाक के बनौली में गुरुवार को भारतीय समाज पार्टी की जनसभा हुई। सभा को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि एससीएसटी एक्ट के मामले में वे सुप्रीम कोर्ट के साथ हैं।  

उन्होंने कहा कि देश में इस समय युवा एससीएसटी एक्ट के खिलाफ आन्दोलनरत है। सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ जाकर सरकार ने जो बिल पारित किया है हम उसके खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि एससीएससी एक्ट का दुरुपयोग होता है। झगड़ा एक व्यक्ति से होता है लेकिन सजा पूरे परिवार को भुगतनी पड़ती है। इसलिए इस फैसले में हम कोर्ट के साथ हैं। हजारों की भीड़ देख गदगद कैबिनेट मंत्री ने अपने समाज के लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया।  कहा आप अपने बच्चों के पढ़ाई लिखाई पर दें तो समाज आगे बढ़ेगा। 

26 अक्टूबर तक नहीं बंद हुई शराब तो लखनऊ में डालेंगे डेरा :
उन्होंने अपनी दो मांग को लेकर सरकार को चेतावनी दी। पहला यूपी में पूर्ण शराब बंदी और दूसरा  27 प्रतिशत पिछड़ों के आरक्षण में अति पिछड़ों को अलग से आरक्षण। उन्होंने कहा मैंने प्रधानमंत्री जी, अमित शाह जी और योगी जी से कह दिया है अगर 26 अक्टूबर तक हमारी दोनों मांग पूरी नहीं की गई तो 27 अक्टूबर को 25 लाख लोगों के साथ लखनऊ में डेरा डाल दूंगा और तब तक नहीं हटूगा जब मांग पूरी नहीं होगी। उन्होंने सभी लोगों से 27 अक्टूबर को लखनऊ चलने के लिए तैयार रहने को कहा।

हिन्दू-मुस्लिम के बहकावे से दूर रहें लोग 
कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कुछ लोग हिन्दू मुस्लिम की बात कर एकता और अखंडता को खंडित करते हैं। ऐसे लोगों से दूर रहें। उन्होंने कुछ नेता लोग हमें वोट के लालच में हिन्दू और मुस्लिम में विभाजित करते हैं और खुद अपनी बेटियों की शादी मुस्लिम से करते हैं और रक्षाबंधन बंधवाते हैं। इसलिए ऐसे लोगों से सावधान रहें।

भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार को लिया आड़े हाथों 
सभा के दौरान अधिकारियों, कर्मचारियों और पुलिस विभाग द्वारा गरीबों पर किए जा अत्याचार के खिलाफ सरकार को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा आज गरीबों को आवास पेंशन आदि सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसका मुख्य कारण विभागों में पनप रहा भ्रष्टाचार है। ब्लाक से लेकर थानों तक गरीबों की आवाज़ और हक को दबाने का काम चल रहा है। उन्होंने कहा थानों पर गरीबों का मुकदमा नहीं लिखा जा रहा है। कार्यक्रम में पहुंचे तमाम गरीबों ने शिकायत की है। इस शिकायती पत्र को हम डीजीपी के समक्ष रखेंगे और पूछेंगे की आप का थानेदार आखिर गरीबों की बात क्यों नहीं सुनता है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Omprakash rajbhar Supported SC on SC ST Act in Gorakhpur