ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरओमप्रकाश राजभर ने अब सलेमपुर सांसद के खिलाफ खोला मोर्चा, मांगा निधि का हिसाब

ओमप्रकाश राजभर ने अब सलेमपुर सांसद के खिलाफ खोला मोर्चा, मांगा निधि का हिसाब

प्रदेश के दिव्यांगजन सशक्तिकरण पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  ओमप्रकाश राजभर ने सलेमपुर के सांसद से सांसद निधि के बारे में श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। उन्होंने...

ओमप्रकाश राजभर ने अब सलेमपुर सांसद के खिलाफ खोला मोर्चा, मांगा निधि का हिसाब
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाSat, 09 Jun 2018 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के दिव्यांगजन सशक्तिकरण पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  ओमप्रकाश राजभर ने सलेमपुर के सांसद से सांसद निधि के बारे में श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सांसद पहले जनता को यह बताएं कि चार साल में उन्हें सांसद निधि में जो धन मिला है, वह कहां- कहां खर्च किया है।

श्री राजभर शनिवार को एसएसबीएल इण्टर कालेज में दिव्यांगों को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण वितरित करने आए थे। उपकरण वितरित करने के बाद पत्रकारों के सवाल के जबाब में उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि सांसद पहले अपने निधि के बारे में श्वेत पत्र जारी करें और जनता को यह बताएं कि उस धन का क्या किया है। सांसद  धरना देने बाद में जाय। चार साल में सांसद निधि में उनको जो धन मिला है, उसे कहां- कहां खर्च किया है, पहले जनता के बीच में बताएं। 

इसके पहले श्री राजभर ने कार्यक्रम में दो सौ ट्राई साइकिल, दो सौ बैशाखी, 13 श्रवण यंत्र, दो ह्वील चेयर, 22 कृत्रिम अंग कैल्पर दिव्यांगजनों के बीच वितरित किया। उन्होंने कहा कि पांच साल तक के मूक बधिर बच्चों का आपरेशन कर दिया जाए तो उनके सुनने व बोलने की क्षमता का विकास हो सकता है। इसमें छह लाख रुपए खर्च आएंगे। ऐसे दिव्यांग बच्चों के पूरे इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। परिवहन निगम की बसों में दिव्यांगों के लिए प्रदेश सरकार की बसें जहां तक जाएंगी वहां तक उन्हें फ्री सुविधा मिलेगी।

ट्रेनों में विकालांगों के लिए थर्ड एसी में आरक्षण की सुविधा नहीं मिलती थी। इसके लिए उन्‍होंने तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मिलकर इसकी मांग की और एक सप्ताह के भीतर यह आदेश आ गया कि दिव्यांगजनों को थर्ड एसी में उनकी डिमांड पर लोअर बर्थ मिलेगा। प्रदेश के 18 मंडलों में केवल आठ मंडलों में बचपन डे केयर सेंटर चलते थे। अब प्रदेश के सभी मण्डलों में बचपन डे केयर सेंटर खोले गए हैं। दिव्यांगजनों की पेंशन को और बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने दिव्यांगों के लिए किए गए कामों की विस्तार से चर्चा की। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष महेन्द्र यादव, सदर विधायक जनमेजय सिंह, सदर सांसद प्रतिनिधि विजय कुमार दूबे, डीएम सुजीत कुमार सहित कई नेता मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें