ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरदिल्ली में अत्याधुनिक तकनीक व ऐप इस्तेमाल सीख रहे अफसर

दिल्ली में अत्याधुनिक तकनीक व ऐप इस्तेमाल सीख रहे अफसर

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिल्ली में उत्तर प्रदेश के 16 जिलों के जिला उप निर्वाचन अधिकारियों को चुनाव के दौरान अत्याधुनिक तकनीक और ऐप इस्तेमाल का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण शिविर में...

दिल्ली में अत्याधुनिक तकनीक व ऐप इस्तेमाल सीख रहे अफसर
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 20 Apr 2018 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिल्ली में उत्तर प्रदेश के 16 जिलों के जिला उप निर्वाचन अधिकारियों को चुनाव के दौरान अत्याधुनिक तकनीक और ऐप इस्तेमाल का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण शिविर में गोरखपुर के एडीएम प्रशासन और एनआईसी डीओ शामिल हैं।

आगामी लोकसभा और विधान सभा चुनावों में अत्याधुनिक तकनीक और ऐप का इस्तेमाल किया जाना तय है। आगामी वर्षों में होने वाले चुनावों के दौरान अफसर और कर्मचारी चुनाव प्रक्रिया को पारदर्शी तथा आसान तरीके से सम्पन्न कराने में पूरी तरह दक्ष हों, भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इसके लिए विशेष पहल की जा रही है। इसी कड़ी में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश के 146 जिलों के जिला उप निर्वाचन अधिकारियों को प्रशिक्षण दिलवाया जा रहा है।

दिल्ली में प्रशिक्षण कार्यक्रम 19, 20 व 21 अप्रैल को हो रहा है। प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि गोरखपुर के एडीएम प्रशासन प्रभुनाथ तथा एनआईसी डीओ रेखा गाडिया प्रशिक्षण लेने दिल्ली पहुंची हैं। वहां से प्रशिक्षित होने के बाद ये अफसर गोरखपुर में अन्य अफसरों और कर्मचारियों को प्रशिक्षित करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें