DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेसबुक पर बांसगांव के सांसद के खिलाफ अभद्र टिप्पणी, एससी-एसटी का मुकदमा

fir against principal of gd goenka school in ghaziabad

बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने आनन-फानन में आईटी एक्ट के साथ ही एससी-एसटी ऐक्ट में भी मुकदमा दर्ज कर लिया। इस मामले ने शुक्रवार को जब तूल पकड़ा तो सांसद ने इसका ठिकरा पुलिस पर फोड़ते हुए किनारा कर लिया। अब पुलिस का कहना है कि विवेचना में एससी/एसटी ऐक्ट हटा दिया जाएगा।

सांसद ने एससी-एसटी ऐक्ट लगाने का ठिकरा पुलिस पर फोड़ा 

थानेदार बोले विवेचना में हटा दिया जाएगा एससी-एसटी ऐक्ट 

फेसबुक पर बांसगांव (सु) के सांसद कमलेश पासवान के खिलाफ कुछ लोगों ने अभद्र टिप्पणी की थी। इस मामले में सांसद के प्रतिनिधि सुनील पासवान ने सोशल मीडिया के जरिए सांसद और पार्टी की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए धर्मवीर गुप्ता पुत्र स्व शिवमंगल निवासी रुद्रपुर नगर पंचायत और अमन सिंह पुत्र उमेश सिंह निवासी नकईल के खिलाफ मदनपुर थाने में तहरीर दी थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि फेसबुक पर गाली लिख कर सांसद और उनके परिवार/ बच्चों की गरिमा को ठेस पहुंचाया जा रहा है। गुरुवार की देर रात मदनपुर पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपितों के खिलाफ धारा 67आईटी एक्ट व 3(1)(10)एससी/एसटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। 

सांसद बोले आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज करने की थी मांग
सांसद के खिलाफ सोशल मीडिया पर हुई अभद्र टिप्पणी पर पुलिस के द्वारा एससी-एसटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किए जाने के इस मामले ने शुक्रवार को तूल पकड़ लिया। इसकी जानकारी होते ही सांसद कमलेश पासवान ने बकायदा प्रेसविज्ञप्ति जारी कर इससे किनारा कर लिया। जारी विज्ञप्ति में सांसद की तरफ से कहा गया है कि कतिपय शरारती तत्व सोशल मीडिया पर तथ्य विहीन अनर्गल प्रलाप कर उनकी और उनके परिवार की छवि खराब करना चाहते हैं। इस मामले में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई थी, लेकिन पुलिस ने आईटी एक्ट के साथ ही एससी/एसटी ऐक्ट में भी मुकदमा दर्ज किया है। जिसका वे समर्थन नहीं करते हैं। 

दी गई तहरीर में सांसद और उनके परिवार को गाली दिए जाने की बात लिखी गई थी। उसी आधार पर आईटी एक्ट के साथ ही एससी-एसटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना कर इसमें से एससी-एसटी ऐक्ट हटाया जाएगा। 
भीष्मपाल सिंह, थानाध्यक्ष मदनपुर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Objectionable comment on BJP MP Kamlesh Paswan case filed in Deoria