DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनएसएस छात्राओं ने निकाली रैली, बोलीं- सारे काम छोड़ दो, 11 मार्च को वोट दो

एनएसएस छात्राओं ने निकाली रैली, बोलीं- सारे काम छोड़ दो, 11 मार्च को वोट दो

डीडीयू की एनएसएस छात्राओं ने शुक्रवार को मतदाताओं को जागरुक करने के उद्देश्य से रैली निकाली। इस दौरान छात्राएं सारे काम छोड़ दो, 11 मार्च को वोट दो, यदि मतदान नहीं करोगे, फिर पीछे पछताओगे आदि के नारे लगा रही थीं।

गोरखपुर लोकसभा का उप-चुनाव 11 मार्च को होना है। इसके मद्देनजर मतदाताओं को जागरूक करने हेतु कार्यक्रम अधिकारी प्रो. सुषमा पांडेय व डॉ. दिव्यारानी सिंह के नेतृत्व में रैली निकाली गई। रैली को स्वीप प्रभारी और अपर जिलाधिकारी बलराम सिंह, राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक प्रो. शरद कुमार मिश्रा, क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी डॉ. अश्विनी मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

स्वयंसेविकाएं मतदान के लिए प्रेरित करने वाले नारे लगा रही थीं। उनके हाथों में मतदान से सम्बंधित स्लोगन लिखी पट्टियां थी। रैली विश्वविद्यालय मुख्य द्वार से चलकर जिलाधिकारी आवास, कचहरी चौराहा, टाउनहाल, इंदिरा बाल विहार तिराहा, गणेश चौराहा, सिटी मॉल होते हुए विश्वविद्यालय मुख्य द्वार पर समाप्त हुई। प्रो. शरद कुमार मिश्रा ने रैली के पूर्व स्वयंसेविकाओं को सम्बोधित करते हुए अधिक से अधिक मतदान करने तथा दूसरों को प्रेरित करने का अनुरोध किया।

उन्होंने बताया कि इस बार के उप-चुनाव में राष्ट्रीय सेवा योजना ने मतदान में अधिक से अधिक भागीदारी के लिए कई तरह के कार्यक्रमों के द्वारा अभियान चलाया है। बलराम सिंह ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों में राष्ट्रीय सेवा योजना ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया तथा सहयोग किया है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि इस चुनाव में निश्चित रूप से मतदान प्रतिशत बढ़ेगा। क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी डॉ. अश्विनी कुमार मिश्रा ने मतदान जागरूकता में राष्ट्रीय सेवा योजना की भूमिका की सराहना की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NSS students railly for voter awareness in Gorakhpur