ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरCovid-19: अब बगैर लक्षणों वाले मरीज भी बीआरडी मेडिकल कालेज में हो सकेंगे भर्ती 

Covid-19: अब बगैर लक्षणों वाले मरीज भी बीआरडी मेडिकल कालेज में हो सकेंगे भर्ती 

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बगैर लक्षण वाले संक्रमित भर्ती होंगे। इनमें बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं। बीआरडी के कोविड वार्ड में बेड की संख्या बढ़ने के बाद अस्पताल प्रशासन ने सभी मरीजों के लिए दरवाजे खोल...

Covid-19: अब बगैर लक्षणों वाले मरीज भी बीआरडी मेडिकल कालेज में हो सकेंगे भर्ती 
वरिष्‍ठ संंवाददाता ,गोरखपुर Thu, 17 Sep 2020 10:20 AM
ऐप पर पढ़ें

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बगैर लक्षण वाले संक्रमित भर्ती होंगे। इनमें बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं। बीआरडी के कोविड वार्ड में बेड की संख्या बढ़ने के बाद अस्पताल प्रशासन ने सभी मरीजों के लिए दरवाजे खोल दिए हैं।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मंगलवार से 300 बेड का कोरोना अस्पताल संचालित होने लगा। इसके साथ ही बीआरडी में अब 500 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज हो सकेगा। नया अस्पताल संचालित होने के बाद से बीआरडी के कोविड वार्ड में 50 फीसदी से अधिक बेड खाली हैं। इसको देखते हुए बीआरडी प्रशासन ने एसिम्प्टोमेटिक(बगैर लक्षण वाले) संक्रमितों को भर्ती करने का फैसला किया। इसमें बच्चे व बुजुर्गों को प्राथमिकता के आधार पर भर्ती किया जाएगा। इसके साथ ही हल्के लक्षण वाले मरीज भी बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती हो सकेंगे।

बीआरडी को ऑक्सीजन देगा आईनॉक्स
बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बने 300 बेड वाले नवनिर्मित कोविड अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। इसके लिए दो टैंक बनाए गए हैं। बीआरडी को  लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति आईनॉक्स कंपनी करेगी। आईनॉक्स कंपनी ने इसके लिए प्रारंभिक सहमति दे दी है। कंपनी के साथ अनुबंध की कागजी कार्रवाई चल रही है। आईनॉक्स ही मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभाग में लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाई करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें