ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअब सभी रेलकर्मियों को सीयूजी के साथ मिलेगा स्मार्ट फोन

अब सभी रेलकर्मियों को सीयूजी के साथ मिलेगा स्मार्ट फोन

गोरखपुर। मुख्य संवाददाता आने वाले समय में रेलवे के सभी कर्मचारी खुद को...

अब सभी रेलकर्मियों को सीयूजी के साथ मिलेगा स्मार्ट फोन
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 25 Jun 2024 08:45 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। मुख्य संवाददाता
आने वाले समय में रेलवे के सभी कर्मचारी खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। जी हां रेलवे अब जल्द ही अपने सभी कर्मचारियों को सीयूजी मोबाइल नम्बर की सौगात देने जा रहा है। सीयूजी मोबाइल के साथ ही सभी को एक स्मार्ट फोन भी दिया किया जाएगा। दरअसल जल्द ही वर्तमान में चल रहा सीयूजी अनुबंध खत्म होने वाला है। बोर्ड के फैसले अनुसार अनुबंध खत्म होने के बाद नए अनुबंध में सभी कर्मचारियों को सीयूजी नम्बर तो दिया जाएगा ही जाएगा साथ ही एक-एक स्मार्ट फोन भी नि:शुल्क दिया जाएगा। वर्तमान में फ्रंट लाइनर और महत्वपूर्ण विभागों से जुड़े कर्मचारियों को ही सीयूजी नम्बर दिया गया है। इस व्यवस्था के लागू होने से पूर्वोत्तर रेलवे के करीब 60 हजार कर्मचारी-अधिकारी लाभान्वित होंगे।

सिम के साथ ही मोबाइल मिलने से पटल बदलने या स्थानांतरण होने से कर्मचारियों-अधिकारियों को सिम निकालकर देने की जरूरत नहीं होगी। सीधे मोबाइल ही सम्बंधित कर्मचारी को सौंप दिया जाएगा।

अगले चार से पांच महीने में खत्म हो जाएगा अनुबंध

जानकारी के अनुसार वर्तमान में चल रहा 97 के सीरीज का अनुबंध अगले चार से पांच महीने में खत्म होने वाला है। इसके खत्म हो जाने के बाद जिस भी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी से अनुबंध होगा उससे सभी कर्मचारियों को सीरीज के हिसाब से सिम वितरित किया जाएगा।

सीयूजी नम्बर नहीं कर सकते बंद

सीयूजी नंबर दिए जाने से कर्मचारी हर समय रेलवे के रडार पर रहेंगे। इस नम्बर को कर्मचारी बंद नहीं कर सकते। उसपर आने वाले हर कॉल को उन्हें अटेंड करना होता है। ऐसे में आपात स्थिति में किसी भी कर्मचारी से आसानी से सम्पर्क हो सकेगा।

रेलवे बोर्ड के निदेशक टेलीकॉम ने जारी किया था पत्र

रेलवे बोर्ड के निदेशक टेलीकाम ने वर्तमान सीयूजी अनुबंध खत्म होने के बाद सभी सीयूजी कर्मचारियों को सीयूजी देने के साथ ही मुफ्त मोबाइल देने के लिए पत्र जारी किया था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।