ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर जीडीए की कालोनियों से सफाई नहीं शुरू करने वाली फर्मों को नोटिस

जीडीए की कालोनियों से सफाई नहीं शुरू करने वाली फर्मों को नोटिस

जीडीए की कालोनियों में सफाई को लेकर नगर निगम ने व्यवस्था कर दी है। जीडीए की दर्जन भर कालोनियों में सफाई समेत मूर्तियों, शौचालयों और पार्कों की सफाई का जिम्मा 13 फर्मों को दिया गया है। यह फर्में अभी...


जीडीए की कालोनियों से सफाई नहीं शुरू करने वाली फर्मों को नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 06 Aug 2018 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

जीडीए की कालोनियों में सफाई को लेकर नगर निगम ने व्यवस्था कर दी है। जीडीए की दर्जन भर कालोनियों में सफाई समेत मूर्तियों, शौचालयों और पार्कों की सफाई का जिम्मा 13 फर्मों को दिया गया है। यह फर्में अभी भी सफाई व्यवस्था नहीं शुरू कर सकी हैं, निगम ने सभी फर्मों को नोटिस जारी की है।

शहर की सफाई व्यवस्था का जिम्मा मुरादाबाद और मुंबई की दो फर्मों को मिला है। इसके साथ ही करीब 550 सफाई कर्मचारियों की आपूर्ति का जिम्मा 13 फर्मों को दिया गया है। जीडीए की गौतम विहार, बुद्ध विहार पार्ट सी, सिद्धार्थ इन्क्लेव आदि दर्जन भर कालोनियों में 10 से 15 कर्मचारियों को लगाया गया है। इसके साथ ही शहर के चौराहों पर लगी महापुरूषों की प्रतिमाओं की सफाई, पार्कों की सफाई और पब्लिक टॉयलेट की सफाई के लिए आउटसोर्सिंग के कर्मचारियों को लगाया गया है।

नगर आयुक्त प्रेम प्रकाश सिंह ने बताया कि शहर की सफाई व्यवस्था के साथ ही 13 अन्य फर्मों को जीडीए की कालोनी और अन्य स्थानों पर सफाई की जिम्मेदारी दी गई है। इन फर्मों ने अभी तक सफाई कार्य नहीं शुरू किया है। इन फर्मों को नोटिस दी जा रही है, यदि वह काम नहीं शुरु करते हैं तो इनका अनुबंध निरस्त कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें