ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअंडरपास निर्माण के चलते गोरखपुर-नौतनवां रेलखंड पर नहीं चल सकीं ट्रेनें

अंडरपास निर्माण के चलते गोरखपुर-नौतनवां रेलखंड पर नहीं चल सकीं ट्रेनें

गोरखपुर-नौतनवा रेलखण्ड पर मानव रहित रेलवे क्रासिंग मंगलपुर में अंडरपास के निर्माण हुआ। इसके कारण बुधवार को दिनभर ट्रेनों का संचलन ठप रहा। जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। देर...

अंडरपास निर्माण के चलते गोरखपुर-नौतनवां रेलखंड पर नहीं चल सकीं ट्रेनें
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 17 Jan 2019 01:24 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर-नौतनवा रेलखण्ड पर मानव रहित रेलवे क्रासिंग मंगलपुर में अंडरपास के निर्माण हुआ। इसके कारण बुधवार को दिनभर ट्रेनों का संचलन ठप रहा। जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। देर रात तक ट्रेनों का संचलन नहीं शुरू हो सका। रेलवे प्रशासन ट्रेन का संचालन शुरू कराने के प्रयास में लगा हुआ है ।

पीपीगंज रेलवे स्टेशन के करीब 16-सी मानव रहित रेलवे क्रासिंग मंगलपुर के पर बुधवार को अंडरपास का निर्माण शुरू हुआ। इसके लिए रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने रेल लाइन करीब 14 मीटर रेल की पटरी को काटकर निकाल दिया। अंडरपास मार्ग के निर्माण के लिए बाक्स और प्लेट रखा गया। देर शाम तक नौ बाक्स में से चार बाक्स ही रखा जा सका। रेल संचलन के लिए युद्ध स्तर पर रेल प्रशासनके अधिकारी लगे रहे।

अंडरपास के निर्माण में तीस कर्मचारी रेलकर्मी तथा पैंतीस प्राइवेट मजदूर लगे रहे। इसके अलावा दो पोकलैन्ड मशीन, दो जेसीबी , तीन क्रेन कर्मचारियों की मदद के लिए तैनात हैं। रेलवे द्वारा अन्डरपास मार्ग के निर्माण में पांच घंटे का ब्लॉकेज लिया गया। निर्धारित समय तक काम पूरा नहीं हो सका। समाचार लिखे जाने तक चार बाक्स और प्लेट रख कर रेल मार्ग को बहाल करने का प्रयास चल रहा है । इस मौके पर प्रमुख रूप से सहायक मंडल इंजीनियर बीपी सिंह, सीनियर सेक्सन इन्जीनियर श्याम बिहारी, सीनियर सेक्सन इन्जीनियर कार्य सुवेश सिह,आरपीएफ इंस्पेक्टर श्याम लाल मौजूद रहे।

यात्री हुए हलकान

अंडरपास निर्माण के कारण गोरखपुर आनंदनगर रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचलन ठप रहा। कैम्पियरगंज में कुछ ट्रेनों को रोका गया। जिससे यात्रियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें