ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरनीलामी में नहीं मिला पडरौना चीनी मिल का खरीददार

नीलामी में नहीं मिला पडरौना चीनी मिल का खरीददार

कुशीनगर में सोमवार को सदर तहसील में पडरौना चीनी मिल की नीलामी प्रक्रिया में कोई खरीददार नहीं पहुंचा। अगली तिथि अभी निर्धारित नहीं हुई है। इस मिल की नीलामी के लिए इसके पहले भी एक दर्जन बार प्रक्रिया...

नीलामी में नहीं मिला पडरौना चीनी मिल का खरीददार
हिन्दुस्तान टीम,कुशीनगरMon, 22 Oct 2018 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर में सोमवार को सदर तहसील में पडरौना चीनी मिल की नीलामी प्रक्रिया में कोई खरीददार नहीं पहुंचा। अगली तिथि अभी निर्धारित नहीं हुई है। इस मिल की नीलामी के लिए इसके पहले भी एक दर्जन बार प्रक्रिया अपनाई गई, मगर नीलामी नहीं हो पाई। कई सालों से पडरौना चीनी मिल बंद है। इस मिल पर किसान और मजदूरों का 47 करोड़ से अधिक का बकाया है। 

जेएचवी शुगर मिल एवं ब्रिटिश इंडिया कार्पोरेशन लिमिटेड पडरौना (पूर्व नाम कानपुर शुगर वर्क्स लिमिटेड इकाई पडरौना) जनपद कुशीनगर पर किसानों का गन्ना व मजदूरों का करोड़ों बकाया है। जेएचसवी के खिलाफ आरसी जारी है। कुल 47, 69, 83, 203 रुपए का बकाया है। इस बकाया को अदा करने के लिए पडरौना चीनी मिल नीलामी की तिथि 22 अक्टूबर को तिथि निर्धारित थी। नीलामी प्रक्रिया के लिए सोमवार को एसडीएम पडरौना गुलाबचन्द राम, तहसीलदार संजय राय सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी सुबह 10 बजे से सायं दो बजे तक तहसील सभागार में बैठे रहे। मगर कोई चीनी मिल का खरीददार नहीं आया। 

पडरौना चीनी मिल को खरीदने के लिए कोई नहीं आया। अब नीलामी की दूसरी तिथि तय होगी। इस चीनी मिल पर किसान व मजदूरों का करीब 47 करोड़ से अधिक का बकाया है। इस रकम को अदा करने के लिए नीलामी प्रक्रिया अपनाई जा रही है। 
गुलाबचन्द राम, एसडीएम पडरौना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें