No increase in NHM employees, indignation - एनएचएम कर्मचारियों का नहीं बढ़ा मानदेय, आक्रोश DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनएचएम कर्मचारियों का नहीं बढ़ा मानदेय, आक्रोश

गोरखपुर। कार्यालय संवाददाता
बीआरडी मेडिकल कालेज में कर्मचारियों से जुड़ा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ट्रॉमा सेंटर के कर्मचारियों का आंदोलन चल रहा है। अब एनएचएम के कर्मचारी भी वेतन बढ़ोत्तरी न होने से भड़क गए हैं। 
900 बेड वाले बीआरडी मेडिकल कालेज में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जरिए 25 डॉक्टरों समेत करीब 300 कर्मचारी तैनात हैं। यह कर्मचारी इंसेफेलाइटिस, मेडिसिन, टीबी एंड चेस्ट, बर्न एवं गायनी वार्ड में तैनात हैं। इन कर्मचारियों के वेतन में हर साल पांच फीसदी की बढ़ोत्तरी होती है। इस वर्ष केन्द्र सरकार द्वारा जारी किए गए वेतन सूची में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई। 
एक साल से है एरियर का इंतजार
कर्मचारियों के सालाना वेतन बढ़ोत्तरी का एलान वर्ष 2015 में ही हुआ। सरकार ने बढ़े हुए वेतन का एरियर देने का फैसला किया। मेडिकल कालेज के कर्मचारियों को अब तक बढ़े हुए वेतन का एरियर नहीं मिला। इसी बीच वर्तमान वित्तीय वर्ष में वेतन बढ़ोत्तरी न होने से कर्मचारियों में आक्रोश पनप रहा है। खबर है कि कर्मचारी अगले कुछ दिनों में आंदोलन का एलान कर सकते हैं। इस मसले को लेकर एनएचएम कर्मचारियों ने रविवार को बीआरडी कैंपस में बैठक की। बैठक में आंदोलन की रूपरेखा को तय करने पर चर्चा हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:No increase in NHM employees, indignation