ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबीआरडी प्रिंसिपल और जीडीए वीसी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

बीआरडी प्रिंसिपल और जीडीए वीसी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

जिला पंचायत की बैठक शनिवार को अध्यक्ष गीतांजलि यादव की अध्यक्षता में हुई जिसमें मेडिकल कालेज के प्रिंसपल, जीडीए वीसी तथा बेसिक शिक्षाधिकारी के खिलाफ सदस्यों ने निंदा प्रस्ताव रखा। सदन ने एक स्वर से...

बीआरडी प्रिंसिपल और जीडीए वीसी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 03 Nov 2018 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला पंचायत की बैठक शनिवार को अध्यक्ष गीतांजलि यादव की अध्यक्षता में हुई जिसमें मेडिकल कालेज के प्रिंसपल, जीडीए वीसी तथा बेसिक शिक्षाधिकारी के खिलाफ सदस्यों ने निंदा प्रस्ताव रखा। सदन ने एक स्वर से तीनों अधिकारियों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास कर दिया।

सदन की बैठक शुरू होते ही जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र सिंह ने सीडीओ से सवाल किया कि जिला पंचायत अध्यक्ष गीतांजलि यादव जिले की प्रथम नागरिक हैं या नहीं! सीडीओ ने कहा हां हैं। जितेंद्र सिंह ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती अपने एक शुभचिंतक को देखने के लिए गई थीं। उन्होंने मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल से मिलने के लिए पर्ची भिजवाईं। काफी देर तक प्रिंसिपल द्वारा उन्हें बुलाया नहीं गया।

जब बुलाया भी तो उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष को बैठने तक के लिए नहीं कहा। वे दूसरी बातें करते रहे। खुद को अपमानित महसूस कर जिला पंचायत अध्यक्ष लौट आईं। इसकी शिकायत कमिश्नर से की। सीडीओ ने प्रिंसिपल से बात की तो उन्होंने बताया कि वे आग्रह कर जिला पंचायत को बैठाए थे। सीडीओ ने बताया इसकी जांच एडीएम कर रहे हैं। इससे सदस्य संतुष्ट नहीं हुए। प्रिंसिपल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव रखा जिसे सदन ने पास कर दिया।

इसी तरह से जितेंद्र सिंह, एसपी सिंह और पंकज शाही ने जीडीए वीसी और बीएसए के खिलाफ निंदा पस्ताव रखा। जीडीए पर आरोप है कि उसने सदस्य महेंद्र मल्ल का आवास कोर्ट के स्टे बाद भी गिरवा दिया है। वहीं बीएसए अक्सर सदन में अनुपस्थित रहते हैं। सदस्यों ने इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ भी निंदा प्रस्ताव पास कर दिया। एसपी सिंह ने धान खरीद का मुद्दा उठाया और कहा कि सचिवों द्वारा किसानों को परेशान किया जा रहा है।

उनका कहना है कि धान तभी खरीदा जाएगा जब लेखपाल सत्यापन करेंगे कि किस किसान के पास कितनी जमीन है। किसान सत्यापन करा कर ले आएं। सदन में मौजूद सीडीओ अनुज सिंह ने एसपी सिंह द्वारा उठाए गए मुद्दे को गंभीरता से लिया और कहा कि लेखपाल खुद किसान के घर जाएगा और सत्यापन कर अपनी रिपोर्ट देगा। लेखपाल के पास किसान या कोई सदस्य नहीं जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें