ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुररात मेें हुई बूूंदाबांदी, ठंड से मिली राहत

रात मेें हुई बूूंदाबांदी, ठंड से मिली राहत

मंगलवार को हुई तेज धूप के कारण सर्दी के सितम से पूर्वांचलवासियों को काफी राहत मिली है। इस वर्ष पहली बार दिन में तापमान सामान्य से अधिक रहा। देर शाम मौसम ने करवट ली। आसमान में बादल छाने लगे हैं।...

रात मेें हुई बूूंदाबांदी, ठंड से मिली राहत
कार्यालय संवाददाता ,गोरखपुर Wed, 24 Jan 2018 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को हुई तेज धूप के कारण सर्दी के सितम से पूर्वांचलवासियों को काफी राहत मिली है। इस वर्ष पहली बार दिन में तापमान सामान्य से अधिक रहा। देर शाम मौसम ने करवट ली। आसमान में बादल छाने लगे हैं। मंगलवार को आधी रात केे बाद बारिश्‍ा हुुुुई। बुधवार को भी आसपास के जिलों में बूंदाबादी हो सकती है। 

जनवरी में करीब 22 दिन तक कड़ाके की ठंड सहने वाले पूर्वांचलवासियों को अब मौसम राहत देता नजर आ रहा है। मंगलवार को सुबह घना कोहरा छाया रहा। हालांकि सुबह नौ बजे के बाद आसमान साफ होने लगा। दिन में तेज धूप हुई। सीजन में पहली बार पारा दिन में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया। मंगलवार को दिन में अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। हालांकि रात में तापमान सामान्य से मामूली नीचे रहा। मंगलवार को रात में न्यूनतम पारा 8 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है।

बस्ती, सिद्धार्थनगर, महराजगंज और कुशीनगर में आज होगी बूंदाबादी
मौसम विशेषज्ञ केसी पाण्डेय ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ और अपर एअर सर्कुलेशन के कारण मौसम में बदलाव हो रहा है। बुधवार को गोरखपुर और बस्ती मंडल के कुछ हिस्सों में बूदाबादी हो सकती है। गोरखपुर जिले में हो सकता है कि बूदाबादी न हो। आसपास के जनपद जैसे बस्ती, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर और महराजगंज के कुछ हिस्सों में बूदाबादी हो सकती है। इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी। दिन में पारा लुढ़क सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें