ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरझाड़ी में फेंकी मिली नवजात बच्ची

झाड़ी में फेंकी मिली नवजात बच्ची

बसडीला गांव के बाहर पुलिया किनारे झाड़ी में शनिवार की सुबह 9 माह की मासूम बच्ची बिलखती हुई मिली। लोगों की सूचना पर पुलिस ने बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया है।  शनिवार...

झाड़ी में फेंकी मिली नवजात बच्ची
हिन्दुस्तान संवाद, गोरखपुर चौरीचौराSat, 15 Jul 2017 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

बसडीला गांव के बाहर पुलिया किनारे झाड़ी में शनिवार की सुबह 9 माह की मासूम बच्ची बिलखती हुई मिली। लोगों की सूचना पर पुलिस ने बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया है। 


शनिवार की सुबह 4 बजे एक बच्चे के रोने की आवाज सुनी गई। कुछ महिला पुरुष पहुचे तो देखा कि एक सुन्दर सी बच्ची कपडे मे लिपटी हुई है। उसे झाड़ी से बाहर निकाला गया। बच्ची को देखने पर लोगो को लगा कि रात में प्रसव के बाद बच्ची को फेंका गया। कोई झंझट न हो इसके लिए लोगो ने तत्काल डायल 100 को सूचना दी। पीआरवी 332 की गाड़ी पहुंची। उस बच्ची के इलाज के लिए सीएचसी पंहुचा दी। बच्ची का वहां अस्पताल में देखरेख किया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक कोई बच्ची को अपनाना चाहेगा तो उसे लिखित कार्यवाई के बाद ले सकता है।
सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के लिए लोगो को जागरूक कर रही है। बेटियो के आगे बढ़ने के लिए तमाम योजनाएं ला रही है।बहरहाल इस घटना ने लोगों को मर्माहत कर दिया है।

और मासूम को अपना बनाने को उठे दर्जनों हाथ 
चौरीचौरा के बसडीला गांव के बाहर पुलिया के किनारे शनिवार सुबह झाड़ी में जाने किस मजबूरी ने एक मा ने जिस बेटी को 9 माह तक पेट में पाला। लेकिन जन्म लेते ही उसे भगवान भरोसे छोड़ दिया। अब उसी बच्ची को गोद लेने के लिए दर्जनों हाथ उठे है। बच्ची के मिलने की सूचना पर चौरीचौरा और आसपास के तमाम लोग सीएचसी पर पहुंच गए। चिकित्सा अधीक्षक डॉ सर्वजीत प्रसाद से बेटी की मांग करने लगे। डॉक्टरों ने बच्चे को उपचार की आवश्यकता बताया। उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। गोद लेने वाले बच्चे के साथ ही गोरखपुर सीएमओ के वहां रवाना हो गए। सीएचसी के डॉक्टरों ने सीएमओ कार्यालय पर बात करने की सलाह दी थी। उस नन्ही बच्ची को अपना बनाने की होड़ लग गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें