New trains will run from Gorakhpur Chapra Ballia to Delhi-Mumbai - गोरखपुर, छपरा, बलिया से दिल्ली-मुम्बई के लिए चलेंगी नई ट्रेनें DA Image
13 दिसंबर, 2019|12:44|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोरखपुर, छपरा, बलिया से दिल्ली-मुम्बई के लिए चलेंगी नई ट्रेनें

गोरखपुर, छपरा, बलिया से दिल्ली-मुम्बई के लिए चलेंगी नई ट्रेनें

यात्रियों के लिए अच्छ खबर है। मालगाड़ियों के अलग संचलन के लिए बन रहे फ्रेट कॉरिडोर का काम पूरा होते ही नई ट्रेनों को चलाने का रास्ता साफ हो जाएगा। इसको देखते हुए बोर्ड में हर जोन के अधिकारियों की बैठक शुरू हो गई है। इसी बैठक में एनईआर के भी तीन अफसर शामिल हुए हैं। एनईआर की तरफ गोरखपुर, छपरा और बलिया से दिल्ली और मुम्बई के लिए एक-एक नई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रखा गया है। इस प्रस्ताव पर मुहर लग जाने की उम्मीद है। दरअसल मालगाड़ियों के लिए बन रहे फ्रेट कॉरिडोर का काम 2021 में पूरा हो जाएगा। काम पूरा हो जाने के बाद मालगाड़ियों का रूट अलग हो जाएगा जिससे यात्री ट्रेन रेल रूट से मालगाड़ियों का दबाव 30 फीसदी तक कम हो जाएगा। दबाव कम हो जाने से नई ट्रेनें आसानी चलाई जा सकेंगी।

वर्तमान में गोरखपुर से दिल्ली की 13, मुम्बई की 6 ट्रेन

वर्तमान समय में गोरखपुर से दिल्ली की 13 और मुम्बई की छह ट्रेनें रोजाना चल रही हैं। जबकि छपरा से दिल्ली और मुम्बई की दो-दो ट्रेनें हैं। वहीं बलिया से दिल्ली की दो और मुम्बई के लिए एक ट्रेन है। ऐसे में ट्रेनों की संख्या बढ़ने पर यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

रोजाना एक हजार से अधिक यात्री यात्रा से हो जाते हैं वंचित

चाहे ठंड हो या गर्मी, त्योहार हो सामान्य दिन। सभी मौसम में इन दोनों जगहों के लिए सभी यात्रियों को सीट नहीं मिल पाती है। ऐसे में नई ट्रेनें यात्रियों के लिए तोहफा होंगी। दिल्ली और मुम्बई जाने के लिए यात्रियों को आसानी से जगह मिल सकेगी।

अभी गोरखपुर से दिल्ली के लिए ये ट्रेनें चलती हैं

वैशाली, गोरखधाम, सम्पर्कक्रांति, सप्तक्रांति, सत्याग्रह, आम्रपाली, हमसफर, अवध-असाम, जनरथ, पुरबिया, शहीद और जनसाधारण एक्सप्रेस।

मुम्बई के लिए

कुशीनगर, एलटीटी, गोदान, दादर, पनवेल और एलटीटी एक्सप्रेस

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New trains will run from Gorakhpur Chapra Ballia to Delhi-Mumbai