DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोर्चरी में लगेगी जाली, चूहों की इंट्री होगी बंद

मोर्चरी में लगेगी जाली, चूहों की इंट्री होगी बंद

गोरखपुर जिला अस्पताल की मोर्चरी में चूहों की इंट्री पर रोक लगेगी। इसके लिए मोर्चरी की नालियों और सुराखों को लोहे की जालियों से बंद किया जाएगा। मोर्चरी के खराब फ्रीजर को भी बदला जाएगा। मंगलवार को सपा नेता के शव को कुतरे जाने की घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग संजीदा हुआ है।

झंगहा के मीठाबेल निवासी समाजवादी पार्टी के नेता बेचन प्रसाद चौरसिया सोमवार की शाम सड़क हादसे में घायल हो गए। स्थानीय अस्पताल में इलाज कराने के बाद परिजन उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सोमवार की रात में उनका शव जिला अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दिया गया। मंगलवार को पोस्टमार्टम की औपचारिकता पूरी कराने के लिए परिवारीजन मोर्चरी पहुंचे। पंचनामा के लिए शव मोर्चरी से बाहर निकाला गया तो परिवारीजन सन्न रह गए। उनके दोनों हाथ की अंगुलियां और नाक को चूहों ने कुतर दिया था। यह देखकर परिवारीजन हंगामा करने लगे।

मोर्चरी में मिली है खामियां

परिवारीजनों ने पूरे मामले की शिकायत सीएमओ से की थी। इस घटना के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के कान खड़े हो गए हैं। मंगलवार को ही सीएमओ के निर्देश पर विभाग के इंजीनियरों ने मोर्चरी का मुआयना किया। इस दौरान मोर्चरी की हालत बेहद खस्ता मिली। डीप-फ्रीजर खराब मिले। इसके कारण शव को बाहर रखा जा रहा है। मोर्चरी में कई जगहों पर सुराख बन गए हैं। माना जा रहा है कि सुराख चूहों ने ही बनाए हैं। मोर्चरी से निकलने वाली नाली में भी जाली नहीं है। मुआयना के बाद मोर्चरी में आने वाले शव को सुरक्षित रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कवायद शुरू कर दी है।

आनन-फानन में भेजा गया मरम्मत का प्रस्ताव

मोर्चरी की जर्जर हालत की रिपोर्ट ने अधिकारियों के कान खड़े कर दिए। आनन-फानन में मोर्चरी की मरम्मत के लिए एक प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा गया। इसमें फौरी तौर मरम्मत के लिए मंजूरी मांगी गई। इसके अलावा सभी डीप-फ्रीजर को बदलने की मांग की गई है।

अस्पताल की मोर्चरी का मुआयना कराया गया है। खिड़कियों की जालियां टूट गई हैं। अंदर कई जगहों पर चूहों ने सुराख बना दिया है। इसकी मरम्मत कराने के लिए जिम्मेदारों को आदेश दिया है। इसके अलावा मोर्चरी में खराब डीप-फ्रीजर को बदलने के लिए शासन को पत्र लिखा गया है। जल्द ही नए डीप-फ्रीजर खरीदे जाएंगे।

डॉ. श्रीकांत तिवारी, सीएमओ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Net will be installed in Mortuary rats will be stopped