ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरछह लोगों पर राष्ट्रीय ध्वज अपमान का केस दर्ज

छह लोगों पर राष्ट्रीय ध्वज अपमान का केस दर्ज

गोरखपुर के बेलीपार क्षेत्र के भस्मा गांव में स्थित एक निजी स्कूल में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में मनबढ़ों द्वारा विवाद के दौरान राष्ट्रीय ध्वज फाड़ने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने तहरीर...

छह लोगों पर राष्ट्रीय ध्वज अपमान का केस दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 18 Aug 2018 06:07 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर के बेलीपार क्षेत्र के भस्मा गांव में स्थित एक निजी स्कूल में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में मनबढ़ों द्वारा विवाद के दौरान राष्ट्रीय ध्वज फाड़ने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज अपमान अधिनियम समेत अन्य संगीन धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

भस्मा गांव में स्थित प्रिंस पब्लिक जूनियर हाईस्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा था। आरोप है कि मौजूद कुछ मनबढ़ों द्वारा छिंटाकशी की जाने लगी। स्कूल के कर्मचारियों और शिक्षकों द्वारा विरोध करने पर वह मारपीट पर उतारू हो गए। 100 नंबर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस को देख वह राष्ट्रीय ध्वज को फाड़ते हुए फरार हो गए। विद्यालय के प्रिंस पाण्डेय की तहरीर पर पुलिस ने गांव के अमरजीत यादव, अरूण यादव, संदीप यादव, कुलदीप यादव, जीतू और पंकज निषाद के खिलाफ धारा 147, 323, 504, 506, 294 और राष्ट्रीय ध्वज अपमान अधिनियम के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें