ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरवार्डों में कार्यालय के लिए जमीन तलाशने के लिए बनी नगर निगम की टीम

वार्डों में कार्यालय के लिए जमीन तलाशने के लिए बनी नगर निगम की टीम

नगर निगम के सभी वार्डों में कार्यालय और कूड़ा कलेक्शन सेंटर के लिए जमीन तलाशने के लिए डीएम के.विजयेंद्र पाण्डियन ने टीम का गठन कर दिया है। प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों की संयुक्त टीम को सात दिनों...

वार्डों में कार्यालय के लिए जमीन तलाशने के लिए बनी नगर निगम की टीम
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 12 Nov 2018 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम के सभी वार्डों में कार्यालय और कूड़ा कलेक्शन सेंटर के लिए जमीन तलाशने के लिए डीएम के.विजयेंद्र पाण्डियन ने टीम का गठन कर दिया है। प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों की संयुक्त टीम को सात दिनों के अंदर 4000-4000 वर्ग फीट जमीन तलाशने का लक्ष्य दिया गया है। वार्डों में बने कार्यालय में ही सूखा और गीला कूड़ा अलग किया जायेगा।

डीएम और प्रभारी नगर आयुक्त के. विजयेंद्र पाण्डियन ने सोमवार को प्रशासन और नगर निगम के कर्मचारियों की बैठक ली। इस दौरान डीएम ने कहा कि वार्डों नगर निगम, नजूल और अरबन सिलिंग की जमीनें हैं। जिन जमीन पर अतिक्रमण या अवैध कब्जा से उसे खाली कराया जाएगा। डीएम ने कूड़ा निस्तारण को लेकर विस्तार से चर्चा की। डीएम सभी 70 वार्डों में निगम का मिनी कार्यालय खोलने और कूड़ा कलेक्शन सेंटर बनाने को लेकर जमीन की तलाशने के लिए निर्देश दिया।

जमीन तलाशने के लिए एडीएम प्रशासन, सिटी मजिस्ट्रेट, नगर निगम के नोडल अधिकारियों, कानूनगो, लेखपाल, आरआई की संयुक्त टीम को सप्ताह भर के अंदर जमीन चिन्हित करना है। प्रत्येक वार्ड में 4000-4000 वर्ग फीट जमीन की तलाश की जानी है। इस दौरान एडीएम प्रशासन प्रभुनाथ, अपर नगर आयुक्त डीके सिन्हा, सहायक नगर आयुक्त संजय शुक्ला, मुख्य सफाई निरीक्षक अखिलेश श्रीवास्तव, सहायक अभियंता अशोक सिंह आदि उपस्थित रहे।

वार्डों में अलग होगा सूखा और गीला कूड़ा

प्रत्येक वार्ड में कूड़ा निस्तारण की नई नीति पर चर्चा हुई। डीएम की वार्ड में ही गीला व सूखा कूड़ा अलग करने की योजना है। वार्ड में प्लास्टिक, मेटल और खाद्य सामाग्री को अलग कर लिया जाएगा। जरुरी कूड़े से कम्पोस्ट खाद बनाई जाएगी। बेकार कूड़े को ही गाड़ियों में भर कर डंम्पिंग ग्राउंड में भेजा जाएगा। वार्डों में बने कार्यालय में ही नगर निगम के सफाईकर्मियों की बायोमेट्रिक हाजिरी हो सकेगी। सफाई से जुड़े उपकरण तथा अन्य सामग्री इन्हीं कार्यालयों पर रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें