DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सड़क किनारे खाली जमीन को कूड़ाघर बना रहा नगर निगम

सड़क किनारे खाली जमीन को कूड़ाघर बना रहा नगर निगम

महेसरा डंम्पिंग ग्राउंड में कूड़ा निस्तारण को लेकर स्थानीय नागरिकों के विरोध के बाद नगर निगम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कूड़े के उचित निस्तारण और नई जमीन तलाशने में नाकाम नगर निगम सड़क किनारे खाली जमीन को ही कूड़ेदान में तब्दील करने पर अमादा है। स्पोटर्स कॉलेज रोड और देवरिया बाईपास की सड़क कूड़ा निस्तारण का नया ठिकाना बना हुआ है।

खजांची चौराहे से स्पोटर्स कॉलेज होते हुए बरगदवा की सड़क के किनारे खाली जमीन को नगर निगम ने कूड़ेदान बना दिया है। निगम की गाड़ियां कई ट्राली कूड़ा सड़क किनारे फेंक रही हैं। कूड़े के ढेर पर ही मरे हुए पशुओं को लाकर फेंक दिया जाता है। कूड़े से उठ रही बदबू के चलते स्थानीय लोगों का घरों में रहना मुश्किल हो गया है। देवरिया बाईपास पर सिक्टौर तक जगह-जगह कूड़े का अंबार लगा हुआ है। जिससे आमजन को गंभीर एवं संक्रामक रोग फैलने की आशंका है।

स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत गोरखपुर मंडल के जिलाधिकारी, नगर आयुक्त, मंडलायुक्त से लेकर मुख्यमंत्री के पोर्टल पर भी किया है। स्पोटर्स कालेज रोड पर रहने वाले इंजीनियर विनीत कुमार मिश्र का कहना है कि सड़क किनारे कूड़े को कई दिनों से उठाया नहीं जा रहा है। जिससे उठने वाली बदबू से घरों में रहना मुश्किल हो गया है। शिकायत करने पर अधिकारी सिर्फ आश्वासन दे रहे हैं। देवरिया बाईपास निवासी अतुल वर्मा का कहना है कि मुख्यमंत्री के पोर्टल पर शिकायतों का भी निगम के अधिकारी फर्जी निस्तारण दिखा रहे हैं।

नगर निगम तलाश रहा जमीन

नगर निगम कूड़ा निस्तारण के लिए जमीन की तलाश कर रहा है। नगर आयुक्त ने मंगलवार को बोर्ड बैठक में सदन के समाने बताया था कि कूड़ा निस्तारण के लिए बरगदवा, मेडिकल रोड, भीटीरावत, सिहोरवा समेत 11 स्थान चिन्हित किये गए हैं। अभी कोई जमीन फाइनल नहीं हुई है।

सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले ड्राइवरों खिलाफ होगी कार्यवाही

नगर आयुक्त प्रेम प्रकाश सिंह का कहना है कि महेसरा में बाउंड्री का निर्माण कार्य होना है। जलभराव के चलते फिलहाल कूड़ा निस्तारण की स्थिति नहीं बन रही है। बिछिया और झुंगिया में फिलहाल कूड़ा निस्तारित किया जा रहा है। सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले ड्राइवरों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nagar Nigam making roads banks as dumping ground in Gorakhpur