ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमेडिकल कालेज के 15 जूनियर डॉक्टरों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज

मेडिकल कालेज के 15 जूनियर डॉक्टरों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज के 15 डॉक्टरों के खिलाफ गुलरिहा पुलिस ने मरीज और तीमारदारों से मारपीट लूट और हत्या के प्रयास सहित कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। 15 डॉक्टरों में पांच को...

मेडिकल कालेज के 15 जूनियर डॉक्टरों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 17 Sep 2018 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज के 15 डॉक्टरों के खिलाफ गुलरिहा पुलिस ने मरीज और तीमारदारों से मारपीट लूट और हत्या के प्रयास सहित कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। 15 डॉक्टरों में पांच को पुलिस ने नामजद किया है वहीं आठ अज्ञात डॉक्टरों की विवेचना के दौरान पुलिस पहचान करेगी।

शाहपुर के इन्द्रप्रस्थ पुरम कालोनी निवासी शिव कुमार सिंह ने पुलिस में शिकायत की कि उसकी चाची चंन्द्रवाती देवी पत्नी फतेहबहादुर सिह के लिवर में इंफेक्सन हो गया था। उनका इलाज मेडिकल कालेज के वार्ड नम्बर चार में चल रहा था। नौ सितम्बर की रात में चाची दर्द से कराह रही थी। शिव कुमार ने बताया कि उन्होंने कई बार-बार डॉक्टर को बुलाया लेकिन कोई भी सीनियर या फिर जूनियर डॉक्टर मरीज नहीं देखने नहीं आया। वे अपने-अपने मोबाइल में व्यस्त थे।

अगले दिन सुबह छह बजे जब कई अन्य मरीजों के परिजन आ गए तो वह सबको लेकर जूनियर डॉक्टरों के पास पहुंच गया और लापरवाही की शिकायत उच्चाधिकारियों तथा मुख्यमंत्री से करने की बात कही। शिव कुमार का आरोप है कि वहां पर मौजूद जूनियर डा. राहुल सरीन, डा. अकिल अहमद, डा. विजय कुमार, डा. अभिषेक चंद, डा. मनोज कुमार एवं सात-आठ अन्य जूनियर डॉक्टर जिन्हें देखकर वह पहुचान सकते हैं वे भड़क गए और मां-बहन की गाली देते हुए उन्होंने कहा कि हम लोग जान से मार देंगे। उन्होंने गुलकोच चढ़ाने वाले स्टेंड से हमला कर दिया।

शिव कुमार के सिर में चोट आई तथा उसके चचेरे भाई सुमित कुमार और अमित को भी गंभीर चोट आई। मरीज को देखने आए अभिषेक मणि त्रिपाठी के कान में गंभीर चोट आई और उन्हें सुनने में दिक्कत हो रही है। बीच-बचाव करने आई चाची चंद्रावती देवी को भी घायल हो गईं। सुमित कुमार ने मोबाइल से वीडिया बनाने का प्रयास किया तो डा. राहुल सरीन ने मोबाइल छीन लिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने उन्हें किसी तरह से बाहर निकाला। शिव कुमार की तहरीर पर शनिवार की देर रात पुलिस ने पांच नामजद सहित 15 डॉक्टरों के खिलाफ 47,146,149,307,323,504,506,326,342,394, 7सीएलए एक्ट में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें