ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरआईपीएल सट्टाबाजी में हुई हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

आईपीएल सट्टाबाजी में हुई हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

आईपीएल सट्टेबाजी में गोपलापुर में हुई हत्या के मुख्य आरोपी अमन को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया है। हत्याकांड में शामिल अमन के...

आईपीएल सट्टाबाजी में हुई हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 04 Jun 2018 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल सट्टेबाजी में गोपलापुर में हुई हत्या के मुख्य आरोपी अमन को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया है। हत्याकांड में शामिल अमन के चाचा को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार किया था। फरार चार अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।

गिरफ्तारी का खुलासा करते हुए एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि 28 मई की रात में कैंट थाना क्षेत्र के गोपलापुर में आईपीएल सट्टे में लगे रुपये के लेनदेन में वहीं के रहने वाले रोहित नामक युवक की हत्या हो गई थी। चाकूबाजी में तीन अन्य लोगों भी घायल हुए थे। पुलिस ने रसूलपुर निवासी अमन सहित छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था। अमन के खिलाफ दस हजार का इनाम भी घोषित किया गया था।

एसएसपी ने बताया कि गोपालपुर निवासी सुजीत ने बगल के कॉलोनी रसूलपुर के अमन सिंह से आईपीएल फाइनल मैच का सट्टा लगाया था। सुजीत सट्टा हार गया था। उसके बाद अमन उससे रुपये मांगने पहुंचा था। कहासुनी होने पर सुजीत के चचेरे भाई नितराज ने अमन को डांटकर भगा दिया। उसके कुछ देर बाद वह अपने अन्य साथियों के साथ दोबारा पहुंच कर सुजीत पर हमला बोल दिया।

शोर सुनकर पहुंचे पड़ोसी 25 वर्षीय रोहित ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो चाकू से रोहित की गर्दन पर हमला कर दिया। उसके बाद अमन और उसके साथियों को पकड़ने का प्रयास करने पर सुजीत की आंख, रोहित के छोटे भाई 22 वर्षीय मुन्ना और मोहल्ले के रहने वाले 18 वर्षीय दीपक के कंधे पर चाकू मारकर अमन और उसके साथी फरार हो गए थे। मेडिकल कॉलेज में रोहित की मौत हो गई थी।

आपस में लगाते थे सट्टा

एसएसपी ने बताया कि अमन, रोहित, सुजीत व अन्य आपस में पांच सौ से लेकर पांच हजार रुपये तक का सट्टा लगाते थे। फाइनल मैच में अमन ने 3000 के करीब सट्टा में जीता था। पांच सौ से एक हजार रुपये के तक उसे सुजीत से लेना था। यही पैसा न देने पर उसने चाकू से हमला किया था और बचाव में आए रोहित की हत्या हो गई थी। एसएसपी ने बताया कि रोहित भी सट्टा खेलता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें