ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर 'मुंशी प्रेमचन्द' ने सुनायी अपनी कहानी 'मंत्र'

'मुंशी प्रेमचन्द' ने सुनायी अपनी कहानी 'मंत्र'

अलख कला समूह की ओर से शनिवार को मुंशी प्रेमचंद की कहानी ‘मंत्र का नाट्य मंचन प्रेमचंद पार्क में बने मुक्ताकाशी मंच पर किया। निर्देशन बेचन सिंह पटेल ने...


'मुंशी प्रेमचन्द' ने सुनायी अपनी कहानी 'मंत्र'
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 08 Dec 2018 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

अलख कला समूह की ओर से शनिवार को मुंशी प्रेमचंद की कहानी ‘मंत्र का नाट्य मंचन प्रेमचंद पार्क में बने मुक्ताकाशी मंच पर किया। निर्देशन बेचन सिंह पटेल ने किया।

कहानी में काल्पनिक रूप से मुंशी प्रेमचन्द स्वयं मंच पर दिखते हैं और कहानी कहते हैं। मुंशी प्रेमचंद बताते हैं कि भगत का किरदार यहीं गोरखपुर में रहने वाले सपेरों की बस्ती से लिया गया है। कहानी डा. चड्ढा से शुरू होती है जो भगत के बीमार बच्चे का इलाज करने से मना करके गोल्फ खेलने चला जाता है। तमाम घटनाओं के बाद एक दिन डा.चड्ढा के लड़के कैलाश नाथ को सांप काट लेता है और तमाम उपचार के बाद वह बचता नहीं है। अंतत: वही बुजुर्ग भगत आता है और अपने मंत्रों से कैलाश को जीवित कर देता है। डा. चड्ढा को भगत के साथ किए गए अपने व्यवहार पर पछतावा होता है।

मंच पर आशुतोष पाल, अनन्या, अनीश, कावेरी, बालेन्द्र कश्यप, जे.एन. शाह, बैजनाथ मिश्र, राजू, पुष्कर, राजेश कुमार, नम्रता श्रीवास्तव, निखिल पाल ने प्रभावी अभिनय किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें