ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसांसद रविकिशन ने ट्रेनों में डिब्बे बढ़ाने की मांग की

सांसद रविकिशन ने ट्रेनों में डिब्बे बढ़ाने की मांग की

सांसद रविकिशन ने गोरखपुर जंक्शन से दिल्ली, मुंबई, पुणे, पुरी सहित विभिन्न महत्वपूर्ण शहरों को जाने वाली ट्रेनों में डिब्बे बढ़ाने की मांग बुधवार को लोकसभा में उठाई। उन्होंने कहा कि गोरखपुर से होकर...

सांसद रविकिशन ने ट्रेनों में डिब्बे बढ़ाने की मांग की
प्रमुख संवाददाता  ,गोरखपुरWed, 10 Jul 2019 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

सांसद रविकिशन ने गोरखपुर जंक्शन से दिल्ली, मुंबई, पुणे, पुरी सहित विभिन्न महत्वपूर्ण शहरों को जाने वाली ट्रेनों में डिब्बे बढ़ाने की मांग बुधवार को लोकसभा में उठाई। उन्होंने कहा कि गोरखपुर से होकर नेपाल और बिहार के नागरिक भी बड़ी संख्या में यात्रा करते हैं। ऐसे में ट्रेनों में जगह की कमी हमेशा बनी रहती है। यात्रियों की संख्या को देखते हुए गोरखपुर से देश के विभिन्न महत्वपूर्ण शहरों तक नई ट्रेनों और पहले से चल रही ट्रेनों में डिब्बों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। 

सांसद रविकिशन ने मोबाइल पर हुई बातचीत में बताया कि रेलमंत्री पीयूष गोयल ने उनके सवाल का जवाब देते हुए कहा कि आजादी के बाद से 2014 के पहले तक रेलवे की अवस्थापना सुविधाओं में सिर्फ 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी जबकि इस दौरान माल ढुलाई और यात्रियों का दबाव 13 से 15 गुना तक बढ़ गया। इस धीमी रफ्तार के चलते सरकार चाहे भी तो मौजूदा रेल लाइनों पर नई ट्रेनें नहीं दौड़ा सकती। ठहराव के मामले में भी सबकी मांग पूरी नहीं की जा सकतीं। इस साल के बजट में सरकार ने 50 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान इन चीजों के लिए किया है जिसका असर अगले 12 साल में देखने को मिलेगा। उन्होंने सांसद की मांग पर अलग से विचार करने का आश्वासन दिया।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें