ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसांसद सहित पांच की आज कोर्ट में होनी है पेशी 

सांसद सहित पांच की आज कोर्ट में होनी है पेशी 

सीजेएम शैला की अदालत द्वारा सांसद हरीश द्विवेदी सहित पांच लोगों के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट में सोमवार को पेशी होनी है। अदालत ने एसपी को प्रकरण में आरोपितों को पांच फरवरी को अदालत में हाजिर कराने...

सांसद सहित पांच की आज कोर्ट में होनी है पेशी 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,बस्‍तीMon, 05 Feb 2018 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सीजेएम शैला की अदालत द्वारा सांसद हरीश द्विवेदी सहित पांच लोगों के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट में सोमवार को पेशी होनी है। अदालत ने एसपी को प्रकरण में आरोपितों को पांच फरवरी को अदालत में हाजिर कराने का निर्देश 29 जनवरी को दिया था। साथ ही जमानतदारों को नोटिस जारी करने का आदेश दिया गया है। सड़क जाम व पुलिस पार्टी पर पथराव के आरोप में 1995 में तत्कालीन कोतवाल ने मुकदमा दर्ज कराया था।

जन समस्याओं को लेकर हरिश्चंद्र दूबे उर्फ हरीश द्विवेदी, पुष्कर मिश्र, गोपेश्वर त्रिपाठी, श्रीकृष्ण चौधरी, प्रवेश कुमार पांडेय ने 3 फरवरी 1995 को जीआईसी के पास सड़क जाम कर दिया था। इस दौरान हुए विवाद में पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई तथा पुलिस पार्टी पर पथराव भी हुआ था।

इस मामले में तत्कालीन कोतवाल आरके मगन ने पांचों आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। अदालत से जमानत मिलने के बाद आरोपी छूट गए थे। जमानत के बाद से आरोपी अदालत में हाजिर नहीं हुए, इस बीच कई बार गैर जमानती वारंट जारी हुआ लेकिन पुलिस उन्हें हाजिर नहीं करा सकी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें