DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कबड्डी में एमपी कॉलेज और गंगोत्री देवी को खिताब

कबड्डी में एमपी कॉलेज और गंगोत्री देवी को खिताब

गोरखपुर महोत्सव के अन्तर्गत आयोजित विभिन्न खेल प्रतियोगिता में शुक्रवार को भी खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम चल रहे बैडमिण्टन, बालीबाल एवं कबड्डी, प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले सम्पन्न हुए। कबड्डी बालक वर्ग में एमपी इण्टर कालेज, बालिका वर्ग में गंगोत्री देवी स्टेडियम बड़हलगंज की टीम ने बाजी मारी। बैडमिण्टन एकल वर्ग में अयान खान एवं वंशिका ने खिताब जीता।

कबड्डी के खिताबी भिड़ंत में महाराणा प्रताप इण्टर कॉलेज ने बीएसएबी इण्टर कॉलेज गोला को मात दी। बालिका वर्ग के फाइनल में गंगोत्री देवी स्टेडियम बड़हलगंज की टीम ने महाराणा प्रताप बालिका इण्टर कालेज को हराया। बैडमिण्टन में अण्डर-15 युगल वर्ग में अयान खान और सौरभ ने शिवम श्रीवास्तव एवं अविल को दो सेटों में पराजित किया। बालिका एकल वर्ग अण्डर-15 में वंशिका ने अंशु मिश्रा को 21-09 से, 13-21 से, युगल में वंशिका व अर्चना ने अंशु मिश्रा व आदित्या को 21-13, 21-14 से हराया। सीनियर एकल वर्ग में बालकेशरी ने संजीव मल्ल को 21-14, 21-14 से, युगल में बालकेशरी व अभिषेक सिंह ने संजीव सिंह व सनीम रियाज की जोड़ी को शिकस्त दी।

वालीबाल में स्पोर्ट्स कॉलेज चैम्पियन

बालीबाल पुरुष वर्ग के फाइनल में स्पोर्ट्स कॉलेज की टीम ने करीमनगर को 25-20, 27-25 से एवं महिला वर्ग में स्पोर्ट्स कॉलेज ने जनपहल टीम को 27-25, 25-22 से हराकर खिताब अपने नाम किया। खेल के दौरान पहुंचे डीएम राजीव रौतेला ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। समापन समारोह में विजेता प्रतिभागियों एवं टीमों को खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह ने पुरस्कार प्रदान किया। समापन समारोह में क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी एके पाण्डेय, अन्तर्राष्ट्रीय पहलवान दिनेश सिंह, पन्नेलाल यादव, जनार्दन सिंह यादव, दिलीप कुमार, डॉ हरीराम यादव, अशोक शाही, प्रवीन कुमार, कमलेश कुमार, अभिषेक सिंह आदि मौजूद रहे।

शतरंज में अमन और गौरव दीक्षित को खिताब

गोरखपुर महोत्सव के अन्तर्गत डीडीयू के बैडमिण्टन हॉल में आयोजित शतरंज प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में अमन श्रीवास्तव और सीनियर वर्ग में गौरव दीक्षित ने खिताब जीता। प्रतियोगिता में 43 स्कूलों के 147 बच्चों ने प्रतिभाग किया। जूनियर वर्ग में सेंट्रल एकेडमी के अविनाश मिश्रा साढ़े चार अंक बनाकर दूसरे और शार्दूल विक्रम सिंह तीसरे स्थान पर रहे। सीनियर वर्ग में उपविजेता का खिताब सेण्ट जोसफ खोराबार के उत्कर्ष राय ने पांच अंक बनाकर अपने नाम किया। वहीं लिटिल फ्लावर स्कूल के रसेश श्रीवास्तव पांच अंक बनाकर तीसरे स्थान पर रहे। टीम चैम्पियनशिप में जूनियर वर्ग में लिटिल फ्लावर स्कूल राप्तीनगर प्रथम और लिटिल फ्लावर स्कूल धर्मपुर द्वितीय रहे। सीनियर वर्ग में केन्द्रीय विद्यालय प्रथम तथा सेण्ट जोसफ द्वितीय स्थान पर रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MP college and Gangotri Devi awarded in Kabaddi