ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमोहलत की मियाद पूरी, बक्शीपुर की बीस दुकानों पर होगी कार्रवाई

मोहलत की मियाद पूरी, बक्शीपुर की बीस दुकानों पर होगी कार्रवाई

गोरखपुर, मुख्य संवाददाता। बक्शीपुर में जार्ज इस्लामिया हाई स्कूल सोसाइटी की 20 दुकानों...

मोहलत की मियाद पूरी, बक्शीपुर की बीस दुकानों पर होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 23 Feb 2024 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, मुख्य संवाददाता।
बक्शीपुर में जार्ज इस्लामिया हाई स्कूल सोसाइटी की 20 दुकानों को ध्वस्त करने के लिए नगर निगम की ओर से दी गई नोटिस की मियाद गुरुवार को पूरी हो गई। इस बीच नगर निगम का दावा है कि मिया साहब इस्लामिया इंटर कॉलेज जिस जमीन पर संचालित हो रहा है, वह भी कृषि योग्य बंजर खाते की भूमि है। फिलहाल अगले सप्ताह से दुकानों के खिलाफ निगम की कार्रवाई तेज होने के आसार हैं।

उधर, नगर निगम की नोटिस पर दुकानदार एवं जार्ज इस्लामिया हाई स्कूल सोसाइटी की ओर से सवाल खड़ा किया जा रहा है। दुकानदारों का कहना है कि सोसाइटी की जमीन पर बनी दुकानों का वे दशकों से किराया अदा कर रहे हैं। अब अचानक अपना धंधा लेकर कहां जाएंगे? इस मामले में, अपर नगर आयुक्त निरंकार सिंह का कहना है कि दुकानदारों को सात दिन की दी गई मोहलत गुरुवार को पूरी हो गई। मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री के दौरे के कारण इस मामले में कोई अग्रिम कार्रवाई नहीं हुई। नगर निगम अगले सप्ताह नियमानुसार अग्रिम कार्रवाई करेगा।

निगम की ओर से बक्शीपुर स्थित इस्लामिया इंटर कॉलेज के पास की 20 दुकानों को 15 फरवरी को नोटिस जारी कर निर्देश दिया गया था कि आराजी संख्या 467/101 में बनी दुकानें निगम की जमीन पर हैं। सात दिन के भीतर साक्ष्य प्रस्तुत करें या फिर दुकान हटाएं। दुकानदारों ने इसपर आपत्ति दर्ज कराई, बताया कि दुकानें आराजी संख्या 467/109 में हैं। रुद्रपुर से पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह उर्फ खोखा सिंह एवं जार्ज इस्लामिया हाई स्कूल सोसाइटी ने भी निगम की नोटिस पर सवाल खड़े किए थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें