Mob assembled in Khichadi Mela of Gorakhnath Temple in Gorakhpur - खिचड़ी मेले में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, खरीदारी और मनोरंजन की मची धूम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खिचड़ी मेले में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, खरीदारी और मनोरंजन की मची धूम


खिचड़ी मेले में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, खरीदारी और मनोरंजन की मची धूम

मकर संक्रांति पर गोरखनाथ मंदिर में आयोजित मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। श्रद्धालु गुरु गोरखनाथ का दर्शन करने के साथ मेला परिसर में खिचड़ी के गीतों से गूजने लगा है। सौंदर्य प्रसाधन, घरेलू सामानों के साथ झूले, चर्खी, सर्कस का भी श्रद्धालु आनंद उठा रहे हैं। खान पान के भी दुकानों पर भी भारी भीड़ दिख रही है। मंदिर में प्रवास कर रहे मुख्यमंत्री गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ स्वयं भी निगरानी रख रहे हैं ताकि मंदिर और मेला परिसर में श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो। उन्होंने पुलिसकर्मियों को खाद हिदायत दी है कि श्रद्धालुओं के साथ अच्छा व्यवहार करें।

मेले में आए श्रद्धालुओं ने जम कर खरीदारी की। इलाहाबाद से ब्रेक डांस व ड्रैगन, बहराइच से ज्वाइंट ह्वील, मऊ से सेलेम्बो, शाहजहांपुर से टोरा-टोरा तथा रायबरेली से सर्कस लोगों को आनंद प्रदान कर रहा है। बच्चों का उल्लास तो देखते ही बन रहा है। कही जंपिंग मिक्की माउस का आनंद उठा रहे तो बंदूक व गुब्बारे की खरीददारी। सौंदर्य प्रसाधन, क्राकरी, शीशे, बर्तन व छोटे-बड़े घरेलू सामानों की भी तमाम दुकाने पर भी भीड़ दिखी। फोटो स्टूडियो में भी लोगों का आकर्षण दिखा।

चार कार और तीन बाइक एक मौत का कुआं

इस बार मेले में आए मौत के कुएं में एक साथ चार कार और तीन बाइक दौड़ रही है। इस हैरत अंगेज कारनामें को देखने के लिए सबसे ज्यादा लोगों की भीड़ जुट रही है। तकरीबन 20 मिनट का यह खेल बच्चों से ज्यादा बड़ों के बीच आकर्षण का केंद्र है।

90 फीट ऊंचे झूले से मेरा परिसर का नजारा

मेला परिसर में 90 फीट ऊंचा झूला भी आकर्षण का केंद्र है। युवा इस झूले से मेला परिसर के नजारा उठा रहे हैं। ऐसे दो ऊंचे झूले मेरा परिसर में लगाए गए हैं।

और श्रद्धालुओं में लाइट एण्ड साउंड शो नया आकर्षण

श्रद्धालुओं में नाथ संप्रदाय की महत्ता पर बने लाइट एण्ड साऊड का आकर्षण सिर चढ़ कर बोल रहा है। चूंकि दिन में यह आयोजन संभव ही नहीं है, इसलिए काफी श्रद्धालु शाम तक इंतजार कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mob assembled in Khichadi Mela of Gorakhnath Temple in Gorakhpur