DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले प्रवेश लेने वाले 20-20 छात्र छात्राओं को टैबलेट देगा MMMUT

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने तय किया है कि मालवीय इंट्रेंस टेस्ट 2018 की मेरिट के आधार पर प्रवेश लेने वाले प्रथम बीस-बीस छात्र छात्राओं को टैब-20 योजना के तहत विवि प्रशासन टैबलेट प्रदान करेगा। इसके अलावा एमएससी, एमबीए व एमसीए  में प्रवेश क्षमता से 5 फीसदी बढ़ा कर प्रवेश लिया जाएगा।

अच्छी खबर
विवि की विद्या परिषद ने लगाई निर्णय पर मुहर
-एमबीए, एमसीए व एमएससी में 5 फीसदी सीटें बढ़ा कर लिया जाएगा प्रवेश
-आईआईटी की तरह पीजी के पाठ्यक्रमों में संशोधन व नये विषय शुरू करने को भी मिजी मंजूरी 
-इस साल से केमिकल इंजीनियरिंग में भी हो सकेगी पीएचडी

कुलपति प्रो. एसएन सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को विद्या परिषद की बैठक में यह निर्णय लिए गए। एमटेक पाठ्यक्रम एवं संरचना में संशोधन के प्रस्तावों को भी मंजूरी दे दी गई।  शैक्षणिक सत्र 2018-19 के लिए विभिन्न विभागों द्वारा परास्नातक पाठ्यक्रमों में किए गए संशोधनों, नया विषय प्रारम्भ किये जाने, किसी विषय के क्रेडिट स्ट्रक्चर में संशोधन अथवा किसी विषय के पाठ्यक्रम में किए गए संशोधनों पर विद्या परिषद ने मुहर लगा दी। पाठ्यक्रम संरचना में संशोधन, नया विषय शामिल करना, क्रेडिट स्ट्रक्चर में संशोधन इत्यादि  आईआईटी के पैटर्न पर किए गए हैं। छात्र हित में विश्वविद्यालय के परास्नातक पाठ्यक्रमों एमबीए, एमसीए एवं एमएससी में प्रवेश क्षमता से 5 प्रतिशत अधिक सीटों पर लिए जाने व केमिकल इन्जीनियरिंग विभाग में पीएचडी पाठ्यक्रम का प्रारम्भ किए जाने को भी कार्य परिषद ने मंजूरी दे दी। इसी सत्र से इसे लागू किया जाना है।

शिक्षक व छात्रों के लिए अवार्ड की भी मंजूरी
कार्य परिषद की बैठक में उत्कृष्ट विद्यार्थियों को मालवीय एक्सीलेन्स स्टूडेण्ट अवार्ड व उत्कृष्ट शिक्षकों को मालवीय आडटस्टैंडिंग टीचर्स अवार्ड दिए जाने को भी मंजूरी दी गई। इस सत्र से विद्यार्थियों को उत्कृष्टता का अवार्ड 15 अगस्त को  प्रत्येक वर्ष स्वतन्त्रता दिवस के अवसर दिया जाएगा। यह पुरस्कार स्नातक एवं परास्नातक के प्रत्येक ब्रान्च के एक-एक विद्यार्थी को उनके शैक्षिक, खेल, सांस्कृतिक, लाइब्रेरी, तकनीकी, प्रोफेशनल और रिसर्च आदि गतिविधियों में योगदान के लिए दिया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ का मूल्यांकन शिक्षकों की टीम करेगी। 
मालवीय आउटस्टैण्डिंग टीचर्स अवार्ड  यह पुरस्कार शिक्षण कार्य, शोध एवं विकास, विश्वविद्यालय प्रशासनिक कार्यों में सहभागिता, सामाजिक एवं व्यवसायिक क्रिया कलाप के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों को शिक्षक दिवस के अवसर पर 5 सितंबर को दिया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MMMUT will give tablet to 20-20 students who take admission