ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरएमएमएमयूटी : बीटेक की 1047 सीटों पर होगा प्रवेश, प्रक्रिया शुरू

एमएमएमयूटी : बीटेक की 1047 सीटों पर होगा प्रवेश, प्रक्रिया शुरू

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) में तकनीकी शिक्षा में...

एमएमएमयूटी : बीटेक की 1047 सीटों पर होगा प्रवेश, प्रक्रिया शुरू
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 15 Aug 2022 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) में तकनीकी शिक्षा में स्नातक (बीटेक) में प्रवेश शुरू हो गया है। शैक्षणिक सत्र 2022-23 में बीटेक प्रथम वर्ष की 1047 सीटों पर प्रवेश के लिए पंजीकरण शुरू हुआ है। यह सीटें बीटेक के विभिन्न विभागों की है।

पंजीकरण की अंतिम तिथि 24 अगस्त है। इस पंजीकरण में जेईई मेंस परीक्षा में सफल अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं। सफल अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के जरिए प्रवेश दिया जाएगा। एमएमएमयूटी के प्रवेश सेल के अधिकारियों ने बताया कि बीटेक प्रथम वर्ष में प्रवेश जेईई मेंस के जरिए होता है। मेंस की परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट के जरिए पंजीकरण कराना होता है। पंजीकरण की प्रक्रिया 12 अगस्त से शुरू हो चुकी है।

प्रवेश प्रकोष्ठ के समन्वयक में प्रो. एससी जायसवाल ने बताया कि प्रथम बीटेक प्रथम वर्ष में सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी और केमिकल इंजीनियरिंग विधाओं में 1047 सीट उपलब्ध है। इसमें 90 फीसदी सीटें प्रदेश के छात्रों के लिए है, जबकि 10 फीसदी सीटों पर दूसरे प्रांत के छात्र प्रवेश ले सकेंगे। मेंस के परिणाम के आधार पर काउंसलिंग होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें