ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपेट्रोल-डीजल की कीमतों को जल्द काबू में करेगी सरकार: शिवप्रताप

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को जल्द काबू में करेगी सरकार: शिवप्रताप

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने संकेत दिए हैं कि सरकार जल्द ही पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को काबू में लाने के लिए कुछ ठोस कदम उठा सकती है। कीमतों में बढ़ोत्तरी के लिए अंतरराष्ट्रीय...

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को जल्द काबू में करेगी सरकार: शिवप्रताप
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 22 May 2018 08:43 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने संकेत दिए हैं कि सरकार जल्द ही पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को काबू में लाने के लिए कुछ ठोस कदम उठा सकती है। कीमतों में बढ़ोत्तरी के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी वृद्धि और अमरीका-ईरान परमाणु समझौते के रद होने को जिम्मेदार ठहराते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार जनता को राहत देने के लिए हर सम्भव कदम उठाएगी।

मंगलवार को भाजपा के बेनीगंज कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने भी पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की बात कही है। ऐसा हुआ तो कीमतें स्वत: कम हो जातीं लेकिन यह तब तक सम्भव नहीं है जब तक इसका फैसला जीएसटी काउंसिल न करे। जीएसटी काउंसिल ऐसा तब तक नहीं कर सकती जब तक राज्यों के वित्त मंत्रियों की ओर से इस आशय का प्रस्ताव न आए।

केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने और अमरीका-ईरान समझौता रद होने का असर भारत के अलावा दुनिया के अन्य देशों पर भी पड़ा है। इन सब स्थितियों के बावजूद केंद्र सरकार अपनी ओर से पूरा प्रयास कर रही है। जल्द ही कीमतों में कमी लाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें