ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर में मेट्रो: बिजली अफसरों के साथ राइट़स ने देखा रूट

गोरखपुर में मेट्रो: बिजली अफसरों के साथ राइट़स ने देखा रूट

महानगर में मेट्रो निर्माण का डीपीआर तैयार कर रही राइट्स ने सोमवार को बिजली निगम के अभियंताओं के साथ तारामंडल और रुस्तमपुर क्षेत्र का जायजा लिया। मेट्रो के लिए प्रस्तावित रुट पर बिजली आपूर्ति लाइन का...

गोरखपुर में मेट्रो: बिजली अफसरों के साथ राइट़स ने देखा रूट
धर्मेन्‍द्र मिश्र,गोरखपुरTue, 10 Oct 2017 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

महानगर में मेट्रो निर्माण का डीपीआर तैयार कर रही राइट्स ने सोमवार को बिजली निगम के अभियंताओं के साथ तारामंडल और रुस्तमपुर क्षेत्र का जायजा लिया। मेट्रो के लिए प्रस्तावित रुट पर बिजली आपूर्ति लाइन का जायजा लिया। यह जानने की कोशिश की कहा भूमिगत केबल लगी और कहा ओवरहेड आपूर्ति लाइन है।

तारामंडल क्षेत्र में 33 केवी लाइन भूमिगत मिली, रुस्तमपुर क्षेत्र में 11 केवी लाइन के केबल भूमिगत मिली,  जबकि कुछ मोहल्लों में ओवरहेड लाइन मिली। इन क्षेत्रों का सर्वे करने के बाद राइट्स ने राप्तीनगर और खोराबार क्षेत्र का जायजा लिया। इन दोनों क्षेत्र में 33 केवी लाइन ओवरहेड है। सराहा इस्टेट उपकेन्द्र को जाने वाली लाइन के तार इंजीनियर कालेज गेट के पास भी ओवरहेड बनी है। राइट्स ने अभियंताओं से चर्चा किया कि ओवरहेड लाइन और भूमिगत केबल को शिफ्ट करने में क्या खर्च आएगा?

कार्यदायी संस्था राइट्स के लोगों को गोलघर क्षेत्र के एसडीओ अभिषेक सिंह ने जीडीए और रुस्तमपुर क्षेत्र का सर्वे कराया। मेट्रो के प्रस्तावित रुट पर चर्चा करने के साथ ही उसमें आने वाली बाधा पर चर्चा की। दो घण्टे तक चले इस सर्वे में राइट्स ने जगह-जगह रुक कर ओवरहेड लाइन का फोटोग्राफी भी की। एसडीओ ने बताया कि राइट्स के लोगों ने जितनी जानकारी मांगी है, उन्हें बता दिया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें