DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गोरखपुरप्री पीएचडी परीक्षा कराने के लिए सौंपा ज्ञापन

प्री पीएचडी परीक्षा कराने के लिए सौंपा ज्ञापन

हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरNewswrap
Fri, 22 Oct 2021 03:40 AM
प्री पीएचडी परीक्षा कराने के लिए सौंपा ज्ञापन

गोरखपुर। निज संवाददाता

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में प्री पीएचडी 2019-20 की परीक्षा कराने की मांग को लेकर छात्रों ने गुरुवार को कुलपति कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया और कुलपति को संबोधित ज्ञापन छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. अजय सिंह को सौंपा।

छात्रों ने ज्ञापन में कहा कि 2019-20 सत्र के शोधार्थियों के कोर्स वर्क की कक्षाएं सभी विभागों में पूरी हो चुकी हैं। कम्प्यूटर प्रयोगात्मक एवं एसाइनमेंट भी पूर्ण होकर विभागों में जमा हो चुका है। परीक्षा की प्रस्तावित तिथि अक्तूबर 2020 था, जिसका सभी छात्र इंतजार करते रहे लेकिन परीक्षा अभी तक नहीं हुई। अब एक नया नोटिस जारी हुआ है, जिसमें 2019-20 के भी शोधार्थियों को फिर से कक्षाओं में उपस्थित होने की बात कही गई है।

छात्र नेता नितेश मिश्र ने कहा कि विवि प्रशासन द्वारा छात्रों का आर्थिक व मानसिक शोषण किया जा रहा है। यदि जल्द इसका समाधान नहीं हुआ तो छात्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। छात्र अपनी मांगों को लेकर करीब दो घंटे तक कुलपति कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे रहे। इस दौरान अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. अजय सिंह और चीफ प्रॉक्टर वहां पहुंचे और छात्रों को आश्वासन दिया कि परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी।

इस अवसर पर छात्र नेता सत्यम गोस्वामी, शिवम त्रिपाठी, अभिनय तिवारी, शिव शंकर गौड़, सतीश सिंघम, आरिफ हुसैन, विशाल सिंह, विवेक सिंह, पल्लवी व हर्षिता आदि विद्यार्थी मौजूद रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें