ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमोहर्रम की तैयारियों को लेकर बैठक 30 को

मोहर्रम की तैयारियों को लेकर बैठक 30 को

गोरखपुर, निज संवाददाता। इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी ने चन्द्रदर्शन के मुताबिक 7 या 8...

मोहर्रम की तैयारियों को लेकर बैठक 30 को
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 23 Jun 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, निज संवाददाता।
इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी ने चन्द्रदर्शन के मुताबिक 7 या 8 जुलाई को पड़ने वाले मोहर्रम को की तैयारी को लेकर 30 जून को बैठक होगी। इसे लेकर रविवार को अध्यक्ष अब्दुल्लाह की अध्यक्षा में बैठक हुई।

अब्दुल्लाह ने कहा कि मोहर्रम का जुलूस 1848 इमामचौकों के मुतवल्लियों द्वारा निकाला जाता है। सभी मुतवल्ली अपने क्षेत्र से निकलने वाले जुलूस और इमाम चौकों की समस्याओं को लिखित रूप में लेकर पहुंचें, ताकि वहां मौजूद अधिकारियों को सौंपा जा सके। कमेटी के राष्ट्रीय सचिव शकील अहमद अंसारी ने कहा कि गोरखपुर के मुहर्रम के जुलूस को देखने के लिए देश व प्रदेश से अकीदतमंद मियां साहब इमामबाड़ा इस्टेट में स्थापित सोने-चांदी की ताजिया की जियारत करने के साथ ही मियां साहब के जुलूस को देखने में अपनी रुचि रखते हैं।

बैठक में मुर्तजा हुसैन रहमानी, हाजी कलीम अहमद फरजंद, हाफिज बदरूद्दीन, आबिद अली, मिस्बाहुददीन सिद्दीकी मिस्वा, उजैर अहमद, जमाल अहमद, मकसूद अहमद, जमील अहमद, वकील अहमद, मोमिन अली सिद्दीकी, नवीउल्लाह अंसारी, मंसूर आलम, डॉ शाहिद अंसारी, डॉ एम सेराज सलमानी, अकील अहमद मुन्ना, सहजाद अली, फैसल अंसारी, अहमद अली, राजू, सुहेल खान आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement