DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

50 लाख से संवरेगी भालोटिया मार्केट की दवा मंडी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर नगर निगम ने भालोटिया मार्केट की सतर बदलने के उपाय करने जा रहा है। इस पर नगर निगम ने 50 रुपये खर्च की योजना तैयार की है।  का कायाकल्प करने जा रहा है। इस रकम से यहां सड़क एवं आरसीसी नाली बनाई जाएगी। इसके बाद सड़क पर झूलते बिजली के तारों को ठीक कराया जाएगा।

बदलता गोरखपुर
 -मंडी को मिलेगी जलभराव व गंदगी से निजात, सड़क व नालियों का होगा निर्माण
- झूलते तारों से भी मंडी दुकानदारों व ग्राहकों को मिलेगी मुक्ति

भालोटिया मार्केट में गंदगी एवं जलभराव के कारण दवा के थोक व्यापारियों एवं वहां आने वाले दुकानदारों को पूरे साल काफी परेशानियों  का सामना करना पड़ता है। दवा विक्रेता संघ दो वर्षों से सड़क बनाने की मांग कर रहा है और इसके लिए कई बार व्यापारी आंदोलन भी कर चुके हैं। भालोटिया मार्केट पूर्वांचल की सबसे बड़ी दवा की थोक मंडी है। वहां करीब पांच सौ दुकानें हैं। जबकि प्रतिदिन वहां 15 हजार लोग आते जाते हैं। जमीन के विवाद के कारण वर्षों से वहां सड़क व नाली का निर्माण नहीं हो पा रहा था। वहीं सफाई न होने के कारण वहां हमेशा गंदगी का अंबार लगा रहता है। खासकर बारिश के दिनों में हफ्तों वहां जलजमाव की स्थिति रहती है। 
दो माह पहले दवा विक्रेता समिति के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से मिलकर भालोटिया मार्केट की समस्याओं से अवगत कराया था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी एवं नगर आयुक्त को विवाद को निर्देश दिया था कि विवाद समाप्त कराकर सड़क व नाली आदि का निर्माण कराएं। दवा विक्रेता संघ के अध्यक्ष योगेंद्र नाथ दुबे एवं महामंत्री आलोक चौरसिया ने बताया कि सड़क व नाली बन जाने से मार्केट की बहुत सी समस्याएं समाप्त हो जाएगी। गंदगी एवं जलभराव के कारण वहां कारोबार करना मुश्किल हो रहा था। नगर आयुक्त ने आश्वासन दिया है कि सड़क व नाली बनने के बाद मार्केट में नियमित सफाई कराई जाएगी। 

‘‘भालोटिया मार्केट में सड़क व नाली निर्माण के लिए जल्द ही टेंडर निकाला जाएगा। उम्मीद है कि सितंबर के पहले सप्ताह में निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। सड़क व नाली बनने से वहां की मुख्य समस्याओं को समाधान हो जाएगा। ’’
-सुरेश चन्द, मुख्य अभियंता नगर निगम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Medal of the Bhalotia Market to be arranged by 50 lakh