ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरएमडी ने सिक्टौर गांव में जांची सौभाग्य योजना की हकीकत

एमडी ने सिक्टौर गांव में जांची सौभाग्य योजना की हकीकत

गोरखपुर जोन के दौरे पर आई पावर कारपोरेशन की प्रबन्ध निदेशक अपर्णा यू ने शनिवार की देरशाम खोराबार क्षेत्र के सिक्टौर गांव के करमहिया टोले पर जाकर सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त कनेक्शन लेने वाले ग्रामीणों...

एमडी ने सिक्टौर गांव में जांची सौभाग्य योजना की हकीकत
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 04 Feb 2018 12:52 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर जोन के दौरे पर आई पावर कारपोरेशन की प्रबन्ध निदेशक अपर्णा यू ने शनिवार की देरशाम खोराबार क्षेत्र के सिक्टौर गांव के करमहिया टोले पर जाकर सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त कनेक्शन लेने वाले ग्रामीणों से बातचीत की। उनके पूछा कि किसी ने कनेक्शन देने के लिए पैसा तो नहीं लिया। ग्रामीणों का संतोषजनक जवाब पाकर एमडी ने प्रसन्‍नता व्यक्त की।

उन्होने स्थानीय बिजली अधिकारियों से कहा कि जिन उपभोक्ताओं के वहां मीटर नहीं लगा है। उनके घर अविलम्ब मीटर लगाया जाए। उपभोक्ताओं से बिजली कर्मियों के व्यवहार बारे में एमडी ने पूछताछ भी की। इसके बाद प्रबंध निदेशक बिजली अफसरों के साथ वनटांगिया गांव का दौरा करने करने रवाना हो गई।

बिजली निगम द्वारा वनटागिंया गांव में कराए गए विद्युतीकरण की जांच की और वनटागिंयों से बातचीत भी की । उन्होने पूछा कि बिजली कितने घण्टे मिलती है। वनटागियां के ग्रामीणों ने कहा कि 24 घण्टे बिजली मिलती है। इस पर एमडी ने संतोष जताया। कहा कि आपसभी लोग बिजली बिल भी समय से भरते रहना। अन्यथा बकाया बढ़ने पर दिक्कत होगी।

दरअसल जीडीए सभागार में चल रही समीक्षा बैठक में एमडी ने अचानक अधिकारियों से कहा कि सौभाग्य योजना में दिए गए कनेक्शनों की जांच करने के लिए किसी गांव में चलना है। इस पर स्थानीय अधिकारियो के हाथ-पांव फूल गए। मुख्य अभियंता और ग्रामीण एसई ने आनन-फानन में खोराबार के सिक्टौर का चयन किया और तत्काल टीम को रवाना किया। जेई ,एसडीओ और एक्सईएन मौके पर पहुंच गए। उसके कुछ देरबाद ही एमडी का काफिला भी पहंुच गया। एमडी ने घर-घर जाकर कनेक्शनों की जांच की।

इस दौरान प्रबंध निदेशक के साथ मुख्य अभियंता (गोरखपुर जोन) ए.के. सिंह, अधीक्षण अभियंता (ग्रामीण) ए.के. श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता (विद्युत वितरण खंड-प्रथम) हवलदार रावत, एसडीओ पुनीत निगम, महेन्द्र भारती, अवर अभियंता शाहजंहा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें