ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुररविवार रात ड्यूटी से गायब मिलीं बीआरडी की आधी नर्सें

रविवार रात ड्यूटी से गायब मिलीं बीआरडी की आधी नर्सें

बीआरडी मेडिकल कालेज में नर्सों के ड्यूटी से गायब होने का बड़ा मामला सामने आया है। रात की ड्यूटी से 22 स्टाफ नर्सें गायब मिली। यह जांच रविवार की रात में नर्सों की ड्यूटी प्रभारी मैट्रन(नाइट सुपर) ने...

रविवार रात ड्यूटी से गायब मिलीं बीआरडी की आधी नर्सें
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 03 Jul 2018 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरडी मेडिकल कालेज में नर्सों के ड्यूटी से गायब होने का बड़ा मामला सामने आया है। रात की ड्यूटी से 22 स्टाफ नर्सें गायब मिली। यह जांच रविवार की रात में नर्सों की ड्यूटी प्रभारी मैट्रन(नाइट सुपर) ने की। इस दौरान दो नर्सों ने नाइट सुपर को धमकी देते हुए हाथापाई की कोशिश की।

रविवार की रात में सिस्टर इंचार्ज माधुरी श्रीवास्तव की रात में नाइट सुपर के तौर पर ड्यूटी पर मौजूद थी। देर रात उन्होंने वार्ड में नर्सों की मौजूदगी की पड़ताल शुरू कर दी। वार्ड नंबर पांच में सविता कुमारी चौहान के साथ दो और नर्स की ड्यूटी लगी थी। सविता अकेले ड्यूटी पर मिली। दोनों नर्स नदारद मिली। साथी को गैर हाजिर करने पर सविता भड़क गई। उसने वार्ड में गैरहाजिर नर्सों की हाजिरी बनाने का दबाव बनाया। नाराज सविता ने सिस्टर इंचार्ज से बदसलूकी शुरू कर दी। इसी वार्ड में नर्स नीलम राय मौजूद मिली। उनकी ड्यूटी वार्ड 14 के आईसीयू में लगी है। नर्स ने आईसीयू में ड्यूटी करने से इनकार कर दिया।

सिस्टर इंचार्ज की जांच में 22 नर्सें मिली नदारद

इसके बाद से तो सिस्टर इंचार्ज ने जांच शुरू कर दी। वार्ड नंबर दो , पांच , नौ, 14, टीबी-चेस्ट, ट्रामा सेंटर समेत 10 वार्डों से 22 स्टॉफ नर्सें नदारद मिली। वार्ड 14 और इमरजेंसी आईसीयू से भी नर्सें गैरहाजिर मिली। सिस्टर इंचार्ज ने गैरहाजिर नर्सों के नामों की सूची मेडिकल कालेज के प्राचार्य और एसआईसी को सौंप दी।

एमआरआई सेंटर में नर्स और युवती में मारपीट

मेडिकल कालेज। बीआरडी के एमआरआई सेंटर में मंगलवार को नर्स और युवती के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनों के बीच संग्राम को देखकर मरीज व तीमारदार एमआरआई सेंटर से भाग खड़े हुए। घटना मंगलवार दोपहर की है। बताया जाता है कि युवती एमआरआई सेंटर से ही डिप्लोमा कोर्स की है। वहां से ट्रेनिंग पूरी करने के बाद भी अस्थाई तौर पर जुड़ी है। इस विवाद के बाद एमआरआई जांच ठप हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें