DA Image
1 जनवरी, 2021|6:11|IST

अगली स्टोरी

मैथिली ठाकुर होंगी गोरखपुर महोत्सव का आकर्षण

मैथिली ठाकुर होंगी गोरखपुर महोत्सव का आकर्षण

गोरखपुर। निज संवाददाता

अपनी सुरीली आवाज से इंटरनेट पर लगातार धमाल मचा रही मैथिली ठाकुर गोरखपुर महोत्सव का सबसे बड़ा आकर्षण होंगी। आयोजन समिति ने उनका नाम तय कर लिया है। महोत्सव के दूसरे दिन यानी 13 जनवरी को शाम छह बजे से वह पारंपरिक गीत प्रस्तुत करेंगी।

बिहार के मधुबनी निवासी मैथिली ठाकुर वर्ष 2017 में रियलिटी शो राइजिंग स्टार सीजन-1 की फाइनलिस्ट रही थीं। यहीं से वह अपनी गायकी के कारण छा गईं। सोशल मीडिया फेसबुक, यू ट्यूब और इंस्टाग्राम पर उनके करीब सवा करोड़ से अधिक फालोवर हैं। पारंपरिक गायकी में उनकी लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें गोरखपुर महोत्सव में आमंत्रित किया गया है।

महोत्सव समिति ने तय किए कलाकारों के नाम

महोत्सव समिति ने गोरखपुर महोत्सव में शामिल होने वाले कलाकारों के नाम तय कर लिए हैं। मैथिली के अलावा कवि सम्मेलन के लिए भी बड़े कवियों को आमंत्रित किया गया है। पद्मश्री सुनील योगी, दिनेश बावरा, विष्णु सक्सेना और पद्मिनी सक्सेना अपनी रचनाओं से 13 जनवरी की रात श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करेंगे। इसके अलावा 16 जनवरी को भी एक कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। उसमें स्थानीय कलाकारों को अवसर दिया गया है।

पिछले वर्ष प्रस्तुति न देने वालों को ही मौका

इस बार महोत्सव में उन्हीं कलाकारों को अवसर दिया गया है, जिन्होंने पिछली बार प्रस्तुति नहीं दी थी। आयोजन का प्रारूप छोटा होने के कारण आयोजन समिति ने यह निर्णय लिया है। इस बार बाहर से चुनिंदा कलाकार ही आ रहे हैं। ज्यादातर कार्यक्रमों में स्थानीय कलाकार ही अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। महोत्सव में फरुआही, हरियाणवी घूमर, मध्य प्रदेश की पारंपरिक नृत्य भी दर्शक देख सकेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maithili Thakur will be the attraction of Gorakhpur festival