ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरकड़ी टक्कर में लखनऊ को हरा गोरखपुर मण्डल बना चैम्पियन

कड़ी टक्कर में लखनऊ को हरा गोरखपुर मण्डल बना चैम्पियन

अटल राय 30, पंकज 21 एवं शुभम के 10 प्वाइंट की मदद से गोरखपुर मण्डल ने सीनियर स्टेट बास्केटबॉल प्रतियोगिता के खिताबी भिड़ंत में लखनऊ मण्डल को 72-62 के अंतर से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। पहले व दूसरे...

कड़ी टक्कर में लखनऊ को हरा गोरखपुर मण्डल बना चैम्पियन
राजीव यादव,गोरखपुर Sat, 04 Nov 2017 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

अटल राय 30, पंकज 21 एवं शुभम के 10 प्वाइंट की मदद से गोरखपुर मण्डल ने सीनियर स्टेट बास्केटबॉल प्रतियोगिता के खिताबी भिड़ंत में लखनऊ मण्डल को 72-62 के अंतर से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। पहले व दूसरे हॉफ में बढ़त बनाती गोरखपुर टीम तीसरे हॉफ में कमजोर नजर आई, और एक समय स्कोर बराबरी पर आ गया। लेकिन चौथे व अंतिम हॉफ में टीम ने वापसी की और कड़ी टक्कर में लखनऊ को मात दिया। 

रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रही पं.दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी सीनियर स्टेट बास्केटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच शनिवार की शाम खेला गोरखपुर व लखनऊ मण्डल के बीच खेला गया। घरेलू माहौल, अपने होम ग्राउण्ड और स्थानीय दर्शकों के बीच गोरखपुर टीम के खिलाड़ी पूरे जोश खरोस में मैदान में उतरे और पहला हॉफ भी उन्होंने 20-09 के अंतर से जीत लिया। दूसरे हॉफ में लखनऊ टीम के खिलाड़ियों ने विपक्षी टीम को टक्कर दी, हालांकि यह हॉफ भी मेजबान टीम ने 36-26 से अपने नाम किया।

तीसरे हॉफ में लखनऊ ने शानदार वापसी और एक समय स्कोर 42-42 प्वाइंट से बराबरी पर आ गया। गोरखपुर के खिलाड़ी इसके बाद कुछ संभले और 55-48 से यह हॉफ अपने नाम किया। अंतिम व चौथे हॉफ में दोनो टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर हुई। दर्शकों के समर्थन के बीच अंत में 10 प्वाइंट के अंतर से (अंतिम स्कोर- 72-62) गोरखपुर ने यह मैच जीत लिया। लखनऊ की ओर से नाइजीरियन मूल के खिलाड़ी बेनेल ने सर्वाधिक 20, अमित 17 तथा अश्विनी ने 11 प्वाइंट बनाकर अपनी टीम को जिताने की भरपूर कोशिश की।

मुख्य अतिथि एवं सिटी मजिस्टे्रट विवेक कुमार श्रीवास्तव ने विजेता व उपविजेता टीमों को निदेशालय की ओर से निर्धारित नगर पुरस्कार प्रदान किया। समापन समारोह में एसपी ग्रामीण ज्ञानप्रकाश चतुर्वेदी, एसडीएम सदर राहुल पाण्डेय, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी एके पाण्डेय, उपक्रीड़ाधिकारी दिलीप कुमार, रेफरी के रुप में दिलीप निषाद, मिथिलेश शर्मा, चन्द्रप्रकाश, नुरुद्दीन, नवरत्न दूबे, अनीस थापा, स्कन्द राय, एलबी थापा, अनूप देव तथा कोच डॉ.हरिराम यादव, नफीस अहमद, विजयलक्ष्मी सिंह, शालिनी विश्वकर्मा, अकरम परवेज, प्रवीन यादव आदि मौजूद रहे।     

स्पोर्ट्स कॉलेज के खिलाड़ी भी हुए सम्मानित
समापन समारोह में वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के वालीबॉल टीम 11 खिलाड़ी भी सम्मानित किए गए। कॉलेज के प्रधानाचार्य अरुणेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि आंध्र प्रदेश के गोदावरी जिले में पिछले माह अण्डर-17 स्कूलीय नेशनल वालीबॉल प्रतियोगिता हुई थी, जिसमें विजेता बनी यूपी टीम में कॉलेज के सुधांशू, दिवांग सिंह, कौशलेन्द्र सिंह, विकास सिंह शामिल रहे। वहीं चौथे स्थान पर रही यूपी टीम में कॉलेज की उपासना, नन्दिनी, सवेरा, अनुष्ठा, प्रियंका मिश्रा, प्रियंका चौधरी व रिया श्रीवास्तव शामिल रहीं है। नेशनल प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने पर इन्हें सम्मानित किया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें