DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  गोरखपुर  ›  87 सेकेंड में एलटीटी तो 130 सेकेंड में मुंबई स्पेशल की सभी सीटें फुल
गोरखपुर

87 सेकेंड में एलटीटी तो 130 सेकेंड में मुंबई स्पेशल की सभी सीटें फुल

हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:32 AM
87 सेकेंड में एलटीटी तो 130 सेकेंड में मुंबई स्पेशल की सभी सीटें फुल

गोरखपुर। आशीष श्रीवास्तव

कोरोना संक्रमण थमते ही कामधंधे की ओर लोग रुख करने लगे हैं। सर्वाधिक भीड़ मुंबई जाने के लिए है। मुम्बई जाने वाली ट्रेनों में में भीड़ का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि बुधवार को चलने वाली एलटीटी स्पेशल की सभी 1700 सीटें बुकिंग शुरू होते ही महज 87 सेकेण्ड में फुल हो गईं। इतना ही नहीं एलटीटी स्पेशल की सीटें फुल होने के साथ ही महज 10 मिनट के अंदर 300 से अधिक वेटिंग भी हो गया।

इसी तरह 18 जून को मुम्बई जाने वाली स्पेशल ट्रेन की भी सभी 1750 सीटें बुकिंग शुरू होते ही महज 130 सेकेण्ड में बुक हो गईं। इसके बाद अगले आधे घंटे के अंदर 200 के अधिक वेटिंग हो गया। यह हैरान करने वाला है कि आखिर जल्दी टिकट बुक कैसे हो जा रहा है। मुंबई जाने वाली ट्रेनों में सिर्फ स्लीपर में ही भीड़ नहीं है। बल्कि एसी सेकंड में भी सीटों की जबर्दस्त मारामारी है। एसी क्लास की सीटें भी बुकिंग खुलते ही फुल हो जा रही है। एसी कोच में भी यात्रा करने वाले ज्यादातर कामगार ही हैं। भीड़ का आलम तब है जब मुम्बई के लिए सात रूटीन ट्रेनों के साथ ही आधा दर्जन से ज्यादा स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं। इनमें से किसी भी ट्रेन में अगले एक महीने तक सीट खाली नहीं है।

मुख्यालय कोटा से बर्थ कन्फर्म कराने को बोर्ड से आ रही सिफारिश

मुम्बई की ट्रेनों में सीट के लिए मारामारी किस कदर है इसका अदांजा इसी बात से लगा सकते हैं कि मुख्य वाणिज्य प्रबंधक कार्यालय में मुख्यालय कोटा से सीट कंफर्म करने के लिए स्थानीय स्तर पर सिफारिशें भी काम नहीं आ रही हैं। रेलवे बोर्ड से भी उच्च अधिकारियों के पत्र सीट कंफर्म कराने के लिए रोजाना आ रहे हैं। यहां के कोटा अफसर भी हैरान हैं कि वे किसे बर्थ दें किसी न दें।

इन दो ट्रेनों में पलक झपकते ही पैक हो सीट

गोरखपुर में 16 जून को छूटने वाली 05401 गोरखपुर-एलटीटी स्पेशल ट्रेन की 1700 सीटों के लिए बुकिंग 14 जून को शुरू हुई। बुकिंग शुरू होने के महज 87 सेकेण्ड में ही सभी सीटें बुक हो गईं।

गोरखपुर से 18 जून को छूटने वाली 05403 गोरखपुर-मुम्बई स्पेशल की बुकिंग भी 14 जून को शुरू हुई। इस ट्रेन में भी सभी 1750 सीटें बुकिंग शुरू होने के महज 130 सेकेण्ड में बुक हो गईं।

संबंधित खबरें