DA Image
3 जून, 2020|9:14|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन: लड़का-लड़की राजी थे, पुलिस ने परिवारों को मनाया और मंदिर में करवा दी शादी 

प्रेम परवान चढ़ा तो लॉकडाउन के बीतने के इंतजार भी नहीं किया और प्रेमी युगल ने आपसी सहमति और पुलिस के सहयोग से शनिवार को चौरीचौरा थाने के मंदिर में शादी रचा ली। 

चौरीचौरा क्षेत्र के सोनबरसा बुजुर्ग निवासी रीमा प्रजापति पुत्री रामबचन प्रजापति का महराजगंज जिले के श्यामदेवरवा क्षेत्र के सलेमगढ़ निवासी धर्मेंद्र प्रजापति पुत्र विजय कुमार से प्रेम संबंध चल रहा था। दो वर्ष पूर्व रीमा प्रजापति  इसी थाना क्षेत्र के बालबुज़ुर्ग में अपनी बुआ के घर शादी में आई थी। शादी में भटहट के बैरहवा से बारात आई थी और धर्मेंद्र प्रजापति भी आया था। उसी शादी में इन दोनों में प्रेम हो गया था। जिसके बाद फ़ोन से ही बातचीत होने लगी। 

इस बात की जानकारी परिवारवालों को हो गई। दोनों परिवार से बातचीत हुई और युवक को शनिवार को चौरीचौरा थाना परिसर में बुलाया। मामले को पुलिस से भी बताया गया। पुलिस ने कहा कि दोनों परिवार राजी हैं तो मंदिर में विवाह कर लो। शादी में ग्राम प्रधान विनय प्रजापति व महराजगंज से गांव से आये ग्राम प्राधन प्रतिनिधि शत्रुघ्न   ने वर बधू को आशीर्वाद देकर विदाई किया। शादी में दोनों के माता पिता मौजूद रहें। सीओ रचना मिश्रा का कहना है कि दोनों में काफी दिनों ने प्रेम संबंध था। आपसी सहमति से दोनों ने शादी किया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:lovers were ready police arranged marriage in police station temple in chauri chaura police station gorakhpur