ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरएलएलबी छात्रों का हंगामा, पांच को किया गया निलंबित

एलएलबी छात्रों का हंगामा, पांच को किया गया निलंबित

सेंट एंड्रयूज कॉलेज में गुरुवार को एलएलबी के छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया। छात्र बुधवार को दो छात्रगुटों में हुई मारपीट के मामले में कार्यवाही नहीं होने से नाराज है। नाराज छात्रों ने परिसर में डेस्क,...

एलएलबी छात्रों का हंगामा, पांच को किया गया निलंबित
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 14 Sep 2018 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

सेंट एंड्रयूज कॉलेज में गुरुवार को एलएलबी के छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया। छात्र बुधवार को दो छात्रगुटों में हुई मारपीट के मामले में कार्यवाही नहीं होने से नाराज है। नाराज छात्रों ने परिसर में डेस्क, बेंच तोड़ दिया। दिन भर के हंगामे के बाद कालेज प्रशासन ने पांच छात्रों को निलंबित कर दिया है।

कॉलेज में बुधवार को विधि विभाग के दो छात्र गुटों में मारपीट हुई थी। आरोप है कि एक गुट ने बाहरी लड़कों को बुलाकर दूसरे गुट के दो छात्रों को पीट दिया। पिटे छात्रों ने प्राचार्य से शिकायत कर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। प्राचार्य ने उनके शिकायती पत्र को अग्रसारित भी कर दिया। मुकदमा दर्ज कराने कैंट थाना गए छात्रों की सुनवाई नहीं हुई। गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे जब एलएलबी की कक्षाएं शुरू हुईं तो छात्रों ने कार्रवाई की मांग लेकर बहिष्कार शुरू कर दिया। कुछ शिक्षकों ने जब उन्हें रोका तो वे भड़क उठे और तोड़फोड़ शुरू कर दी। छात्रों ने शिक्षकों से न सिर्फ बदसलूकी की बल्कि कई कक्षाओं में डेस्क, बेंच तोड़ दिए। आरोप है कि शिक्षकों के साथ भी धक्कामुक्की की गई। इसके बाद नारेबाजी करते हुए छात्र कॉलेज के मुख्य द्वार पर गए और वहां ताला जड़ दिया। विभागाध्यक्ष ने उन्हें समझाकर गेट खुलवाया।

पांच छात्र निलंबित

परिसर में हंगामा करने वाले पांच छात्रों को प्राचार्य डॉ. जेके लाल के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है। मीडिया प्रभारी डॉ. सुशील राय ने बताया कि हंगामा करने वाले एलएलबी द्वितीय सेमेस्टर के छात्र धीरेंद्र यादव, बृजेश सिंह, अंकुर मिश्रा, हिमांशु पांडेय एवं शिवेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

जांच के लिए कमेटी गठित

प्राचार्य ने जांच के लिए शिक्षकों की कमेटी गठित की है। जांच पूरी होने तक निलंबित छात्रों के परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। उन्हें डाक से कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। 20 सितंबर को अभिभावकों के साथ उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें