ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरएलएलबी 2018 की टॉपर को भी मिलेगा गोल्ड मेडल

एलएलबी 2018 की टॉपर को भी मिलेगा गोल्ड मेडल

डीडीयू द्वारा जारी गोल्ड मेडलिस्टों की सूची में बड़ी गलती उजागर हुई है। विवि प्रशासन ने एलएलबी वर्ष-2018 की टॉपर का नाम सूची में शामिल ही नहीं किया है। पिछले साल दीक्षांत में एलएलबी 2017 के टॉपर को...

एलएलबी 2018 की टॉपर को भी मिलेगा गोल्ड मेडल
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 03 Oct 2019 02:05 AM
ऐप पर पढ़ें

डीडीयू द्वारा जारी गोल्ड मेडलिस्टों की सूची में बड़ी गलती उजागर हुई है। विवि प्रशासन ने एलएलबी वर्ष-2018 की टॉपर का नाम सूची में शामिल ही नहीं किया है। पिछले साल दीक्षांत में एलएलबी 2017 के टॉपर को गोल्ड मेडल मिला था। इस साल की सूची में एलएलबी 2019 के टॉपर का नाम शामिल है।

अब जब वर्ष 2018 की टॉपर रही अंकिता राय ने विवि प्रशासन से इस पर आपत्ति जताई है। तब विवि प्रशासन को गलती का एहसास हुआ है। विवि प्रशासन हर साल टॉपरों को दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल प्रदान करता है। इसके तहत बीते सत्र के टॉपरों के नाम की सूची जारी की जाती है। एलएलबी का सत्र पिछले साल तक नियमित नहीं था। इसलिए हर दीक्षांत में एक सत्र पुराने एलएलबी टॉपर को गोल्ड मेडल दिया जाता था। सत्र-2018-19 में इसे नियमित कर दिया गया। इस चक्कर में वर्ष-2018 व वर्ष-2019 की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं आस पास कराई गई। इस तरह से वर्ष-2019 में एलएलबी के दोनों सत्रों के अलग-अलग टॉपर हुए। परीक्षा विभाग ने बीते सप्ताह टॉपरों की जो अंतिम सूची जारी की, उसमें एलएलबी 2019 के टॉपर आशुतोष कुमार शुक्ल का नाम है मगर 2018 की टॉपर अंकिता राय का नाम नहीं है।

अंकिता राय ने विवि प्रशासन से इस पर लिखित आपत्ति जताई है, तो परीक्षा विभाग को गलती का एहसास हुआ। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि इसीलिए पहले अंतिम सूची जारी की जाती है ताकि अपत्तियां मिलने के बाद गलतियों को सुधारा जा सके। एलएलबी 2018 की टॉपर का नाम छूट गया था। अब इसे शामिल कर लिया जाएगा। जो अंतिम सूची जारी होगी, उसमें इनका नाम शामिल रहेगा। उन्हें भी इसी दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें