ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपरीक्षा में सफलता को लेकर बच्चों, अभिभावकों को पीएम मोदी ने दिया मंत्र

परीक्षा में सफलता को लेकर बच्चों, अभिभावकों को पीएम मोदी ने दिया मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा को लेकर बच्चों और अभिभावकों से सीधे संवाद के कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा 2.0 का दीदउ गोरखपुर विश्वविद्यालय भी गवाह बना। संवाद भवन के खचाखच हाल में...

परीक्षा में सफलता को लेकर बच्चों, अभिभावकों को पीएम मोदी ने दिया मंत्र
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 29 Jan 2019 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा को लेकर बच्चों और अभिभावकों से सीधे संवाद के कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा 2.0 का दीदउ गोरखपुर विश्वविद्यालय भी गवाह बना। संवाद भवन के खचाखच हाल में छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक भी परीक्षा को लेकर पीएम मोदी के टिप्स से लाभान्वित हुए। करीब डेढ़ घंटे के कार्यक्रम में जिंदगी से जुड़े पहलुओं पर पीएम की तार्किंक बातों को छात्र-छात्राओं ने आत्मसात किया।

‘परीक्षा पे चर्चा 2.0 कार्यक्रम को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी ने दिन में 11.23 पर मंच संभालते ही साफ किया कि ‘मेरे लिए ये कार्यक्रम किसी को उपदेश देने के लिए नहीं है। मैं यहाँ वैसा ही जीना चाहता हूँ, जैसा आप जीते है। पीएम मोदी से संवाद करने का गोरखपुर विश्वविद्यालय के किसी छात्र को मौका नहीं मिला था, लेकिन करीब डेढ़ घंटे तक खचाखच भरे हाल में लोगों ने जिंदगी जीने की कला को बखूबी सीखा।

पीएम ने टाइम मैनेजमेंट से लेकर डिप्रेशन की समस्या पर अपने अंदाज में बात की। उन्होंने छात्र-छात्राओं, अभिभावकों से लेकर शिक्षकों तक को उनके दायित्यों के प्रति सचेत किया। कार्यक्रम खत्म होने के बाद छात्र-छात्राएं काफी रिलैक्स दिखे। कार्यक्रम के दौरान अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो.रविशंकर सिंह सक्रिय रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें