ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरहिन्दुस्तान असर: घूस लेने वाला नौतनवा का लेखपाल सस्पेंड

हिन्दुस्तान असर: घूस लेने वाला नौतनवा का लेखपाल सस्पेंड

पैतृक जमीन को विवादित बताकर रिश्वत लेने वाले नौतनवा के लेखपाल रसीद अहमद पर आखिरकार सोमवार को कार्रवाई हो ही गई। तहसीलदार की जांच में आरोप पुष्ट होने पर एसडीएम मदन कुमार ने लेखपाल को निलंबित कर...

हिन्दुस्तान असर: घूस लेने वाला नौतनवा का लेखपाल सस्पेंड
हिन्दुस्तान टीम,महराजगंजMon, 15 Oct 2018 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

पैतृक जमीन को विवादित बताकर रिश्वत लेने वाले नौतनवा के लेखपाल रसीद अहमद पर आखिरकार सोमवार को कार्रवाई हो ही गई। तहसीलदार की जांच में आरोप पुष्ट होने पर एसडीएम मदन कुमार ने लेखपाल को निलंबित कर रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय में संबद्ध कर दिया है। आपके अपने समाचारपत्र ‘हिन्दुस्तान’ ने पूरे मामले को उजागर कर लेखपाल की मनमानी को सामने रखा था। तथ्यों के आधार पर बताया था कि कैसे लेखपाल ने जमीन को विवादित बताकर पीड़ित से 50 हजार रुपये वसूले।

नौतनवा तहसील के चंडीथान गांव निवासी मुकेश से शुक्रवार को लेखपाल रसीद अहमद ने रिश्वत ली। इस बीच मुकेश ने रिश्वत लेते वीडियो भी बना ली। सभी तथ्यों के आधार पर हिन्दुस्तान ने तीन दिनों तक लगातार खबर प्रकाशित कर पूरे मामले को सामने रखा।

एसडीएम नौतनवा ने इस घटनाक्रम का संज्ञान लिया। जांच तहसीलदार को सौंप दी। तहसीलदार ने दो दिन में जांच पूरी कर रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दी। रिपोर्ट के अनुसार आरोपित लेखपाल ने ग्राम समाज की भूमि के अवैध कब्जाधारक से रिश्वत ली थी। एसडीएम मदन कुमार ने रिपोर्ट के आधार पर लेखपाल रसीद अहमद को निलंबित कर दिया। इस बीच आरोपित लेखपाल रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय से संबद्ध रहेगा।

 

यह है मामला

 

मुकेश का पैतृक आवास जर्जर हो गया था। वह दुबारा निर्माण करा रहे थे। किसी की शिकायत पर मौके पर लेखपाल पहुंचा। मकान के संबंध में जांच पड़ताल के लिए मुकेश को तहसील बुला लिया। वह नक्शा देखकर धमकाते हुए पचास हजार रुपये की मांग की। धमकी दी कि जमीन विवादित है। बिना पैसे के वहां मकान नहीं बना सकोगे। लेखपाल की बात सुनकर मुकेश ने पास में रखे दो हजार रुपये लेखपाल को दे दिए। लेकिन लेखपाल इतने पर नहीं माना। बाकी पैसों का इंतजाम करने को कहा। शुक्रवार को मुकेश बाकी पैसे लेकर पहुंचे।

 

 

 

रिश्वत लेने की शिकायत की जांच तहसीलदार नौतनवा से कराई गई थी। जांच में लेखपाल के ऊपर लगे आरोप सही पाए गए। इस आधार पर उसे निलंबित कर दिया गया।

 

मदन कुमार, एसडीएम नौतनवा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें