ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसिटी मजिस्ट्रेट तक पहुंची इमाम चौक की भूमि पर कब्जे की शिकायत

सिटी मजिस्ट्रेट तक पहुंची इमाम चौक की भूमि पर कब्जे की शिकायत

शेषपुर में इमाम चौक की परिक्रमा की भूमि काटकर कुछ लोगों ने छोटी कर दी है और यहां दीवार चलाकर कब्जा कर लिया है। जहां दीवार खड़ी है, वह सरकारी रिकार्ड में रास्ता दर्ज है। यह परक्रमा की जगह थी, जिस पर...

सिटी मजिस्ट्रेट तक पहुंची इमाम चौक की भूमि पर कब्जे की शिकायत
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 16 Sep 2018 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

शेषपुर में इमाम चौक की परिक्रमा की भूमि काटकर कुछ लोगों ने छोटी कर दी है और यहां दीवार चलाकर कब्जा कर लिया है। जहां दीवार खड़ी है, वह सरकारी रिकार्ड में रास्ता दर्ज है। यह परक्रमा की जगह थी, जिस पर कब्जा होने से जुलूस में शामिल लोग परिक्रमा नहीं कर पाएंगे। जुलूस निकालने में भी दिक्कत होगी।

सोनिया गांधी यूथ ब्रिगेड के बैनर तले कुछ लोगों ने यह शिकायत शनिवार को सिटी मजिस्ट्रेट से की। सिटी मजिस्ट्रेट शिकायत पर गंभीर हो गए और आज से ही इसकी जांच कराने का भरोसा दिया। शिकायत करने वालों में शामिल कांग्रेस नेता परवेज अख्तर व राणा राहुल सिंह ने चेतावनी दी कि सोमवार तक कार्रवाई नहीं हुई तो आस पास के लोग प्रबुद्ध जन के साथ डीएम कार्यालय पर मंगलवार को धरना देंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन का होगी।

नेताओं ने कहा कि मामला वक्फ बोर्ड की संपत्ति की रक्षा से जुड़ा है। अधिकारियों के ध्यान न देने के कारण इन संपत्तियो पर कब्जे होते जा रहे हैं। ज्ञापन देने वालों में मो. रईस अली एडवोकेट, शेख बसर, मो. अरसद फरहान, सुब्रतों गांगुली, अशोक यादव, डॉ. इमरान, फूला गुप्ता, पूनम मिश्रा, कुसुम पांडेय, कमला देवी, विजय कुमार, रज्जाक अली, संजय तिवारी आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

मामला गंभीर है। मैने आज ही स्थानीय राजस्व कर्मचारियों को शिकायत की जांच के लिए मौके पर जाने को कहा है। जुलूस निकलने से पहले मामले में कार्रवाई कर ली जाएगी। वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा।

अजीत कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें